World Cup : न्यूजीलैंड के सामने आज भारत के रूप में पहली बड़ी चुनौती, किसी एक टीम का विजयी क्रम टूटना तय

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/13 09:10

नॉटिंघम: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज विश्व कप 2019 का 18वां मैच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अब तक इस विश्व कप में अपराजित हैं. भारत और न्यूजीलैंड ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में जितने भी मैच खेले हैं, सभी में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला नॉटिंघम के टेंट ब्रिज में खेला जाएगा. अगर बारिश ने खलल नहीं डाला तो इस मैच में किसी एक टीम का विजयी क्रम टूटना तय है.

न्यूजीलैंड के सामने भारत के रूप में पहली बड़ी चुनौती 
इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सामना मजबूत टीमों से हुई जबकि न्यूजीलैंड की जीत अपेक्षाकृत कमजोर टीमों के खिलाफ आई है. ऐसे में न्यूजीलैंड के सामने भारत के रूप में पहली बड़ी चुनौती होगी. वहीं आंकड़ों की बात करें तो भारतीय टीम वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के सामने सहज महसूस नहीं करती. दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले हुए हैं. इनमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड ने चार मुकाबलों में बाजी मारी है.

फॉर्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन तीन सप्ताह के लिए विश्व कप से बाहर 
इसके अलावा भारत के सामने परेशानी की एक बड़ी वजह यह भी है कि फॉर्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन तीन सप्ताह के लिए विश्व कप से बाहर हो गए हैं. धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर आया है. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए दिनेश कार्तिक या फिर विजय शंकर में से किसी एक मौका दिया जा सकता है.

बारिश की संभावना, पहले 3 मैच हो चुके हैं रद्द
गुरुवार को अच्छे मौसम की भविष्यवाणी नहीं की गई है और ऐसी बहुत संभावना है कि मैच में बारिश दखल दे. ट्रेंट ब्रिज की पिच आसान है, लेकिन मौसम करवट लेता है तो तेज गेंदबाज प्रभावी हो सकते हैं. बारिश के कारण अब तक इस वर्ल्ड कप में 3 मैच रद्द हो चुके हैं.

टीमें:
न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in