close ads


साढ़े तीन वर्षों में बुनियादी ढांचा विकास के कार्यक्रम आगे बढ़े - सीएम योगी

साढ़े तीन वर्षों में बुनियादी ढांचा विकास के कार्यक्रम आगे बढ़े - सीएम योगी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत को दुनिया के सामने मजबूती के साथ प्रस्तुत किया है और भारत को आत्मनिर्भर बनाने, स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाने, विकास योजनाओं का लाभ प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाने का काम पूरी ईमानदारी के साथ हो रहा है.

बुनियादी ढांचा विकास के कार्यक्रम आगे बढ़े:  
योगी ने कहा कि साढ़े तीन वर्षों में प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से बुनियादी ढांचा विकास के कार्यक्रम आगे बढ़े हैं और आज उसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में राजमार्ग निर्माण की गति औसतन दो किमी प्रतिदिन तक पहुंच चुकी है.

देश अनेक उपलब्धियों को लेकर गौरव की अनुभूति कर रहा: 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का काशी आगमन ऐसे समय में हो रहा है जब यह देश अनेक उपलब्धियों को लेकर गौरव की अनुभूति कर रहा है. देश की 500 वर्षों की एक ऐसी समस्या जो अन्य लोगों के लिये जटिल थी, उसके समाधान के तहत अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करने के बाद काशी की धरती पर प्रथम बार आगमन हो रहा है.

काशी में अनेक योजनाओं को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा:
योगी ने कहा कि वर्ष 1913 में काशी में मां अन्नपूर्णा की एक मूर्ति चोरी हुई थी और आज प्रधानमंत्री की अनुकम्पा ने काशी की मां आज फिर से काशी को प्राप्त होने वाली है, आखिर 108 वर्षों तक किसी अन्य सरकार की नजरें उधर क्यों नहीं पड़ीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की इस पावन धरती काशी में अनेक योजनाओं को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है और छह वर्षों के दौरान काशी में लगभग 18 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास हुआ. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें