Live News »

मामूली विवाद को लेकर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

मामूली विवाद को लेकर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

सूरतगढ़: सूरतगढ़ में आज मामूली विवाद को लेकर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. सिटी थाना पुलिस ने इस संबंध में तीन युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. पुलिस युवकों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है. फिलहाल लाश को सूरतगढ़ के राजकीय चिकित्सालय स्थित मोर्चरी में रखवाया गया है. 

पुलिस के अनुसार सूरतगढ़ के वार्ड नंबर 20 में रहने वाले भीमराज मेघवाल मुख्य बाजार में स्थित नमकीन की दुकान पर कचोरी लेने गया. उसी दौरान दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों से उसकी कहासुनी हो गई. बात इतनी बढ़ गई कि कर्मचारियों और भीमराज के बीच मारपीट शुरू हो गई. इसी दौरान पास के एक मेडिकल स्टोर पर काम करने वाले बारेका गांव के धर्मपाल बावरी ने इन्हें समझाने का प्रयास किया तो भीमराज ने उस पर बेल्ट से हमला कर दिया. हमले के जवाब में धर्मपाल ने दुकान में रखी लाठी से भीमराज के सर पर वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

... सूरतगढ़ से विजय स्वामी की रिपोर्ट 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

बाबा श्याम के जयकारों के साथ सूरजगढ़ से रवाना हुई खाटूश्यामजी के लिए पदयात्रा

बाबा श्याम के जयकारों के साथ सूरजगढ़ से रवाना हुई खाटूश्यामजी के लिए पदयात्रा

झुंझुनूं: सूरजगढ़ क़स्बा रविवार को श्याम के रंग में रंगा नजर आया. कस्बे के वार्ड नंबर 18 के श्याम दरबार से 372 वीं निशान पदयात्रा का जत्था खाटूधाम के लिए रवाना हुआ. भक्त हजारीलाल के नेतृत्व में श्याम दरबार के तत्वाधान में विशाल निशान पदयात्रा मंदिर परिसर से ड्रोन की पुष्प वर्षा के साथ रवाना हुई. निशान पदयात्रा में महिलाएं सर पर सिगड़ी धारण कर निशान के आगे आगे भजन गाते हुए चल रही थी. वहीं इस दौरान पदयात्रा में श्रद्धालु बैंड-बाजे की धुनों पर नाचते-गाते हुए चल रहे थे. 

जयकारों से गूंजने लगी बाबा श्याम की नगरी, उमड़ने लगा भक्तों का जनसैलाब

जगह-जगह हुआ पदयात्रा का स्वागत:
कस्बे में जगह जगह पदयात्रा का जोरदार स्वागत हुआ. पदयात्रा सुल्ताना ,गुढ़ा ,उदयपुरवाटी ,गुरारा होते हुए 4 मार्च को खाटू पहुंचेगी. जहां तीन दिन तक धर्मशाला में निशान की पूजा अर्चना के बाद 7 मार्च  द्वादशी को बाबा के मंदिर पर निशान चढ़ाया जाएगा.

सीएम गहलोत ने पेश की ख्वाजा की दरगाह पर सोनिया गांधी की चादर, डिप्टी सीएम पायलट भी रहे मौजूद

आपको बता दें कि सूरजगढ़ निशान की कस्बे ही नहीं पूरे देश में विशेष मान्यता रहती है यहीं कारण इस निशान पदयात्रा में देशभर के कोने कोने से हजारों किलोमीटर दूर-दूर से आये श्रद्धालु भी इस पदयात्रा में भाग लेकर पुण्य का लाभ उठाते है. वहीं श्याम मंदिर कमेटी खाटू श्यामजी में निशान को विशेष महत्व दिया जाता है. 

मालगाड़ी से कटकर युवक ने की आत्महत्या

मालगाड़ी से कटकर युवक ने की आत्महत्या

सूरतगढ़(श्रीगंगानगर): सूरतगढ़ में आज एक युवक ने मालगाड़ी से कटकर आत्महत्या कर ली. घटना शहर के चरण सिंह चौक के पास की है. सुबह करीब 11:30 बजे यह अज्ञात युवक चरण सिंह चौक पर पहुंचा और गाड़ी का इंतजार करने लगा. उसी दौरान आई एक मालगाड़ी के आगे यह व्यक्ति लेट गया, युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

रेलवे पुलिस मृतक की शिनाख्त करने का कर रही प्रयास: 
युवक ने जींस पैंट और शर्ट के साथ टोपी भी पहनी हुई है. मरने से पूर्व उसने एक पर्ची पर मोबाइल नंबर लिखकर पास में छोड़ दिया. रेलवे पुलिस मृतक की शिनाख्त के प्रयास कर रही है. घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.  

घोड़ी पर सवार होकर मतदान करने पहुंची नवनिर्वाचित पार्षद

घोड़ी पर सवार होकर मतदान करने पहुंची नवनिर्वाचित पार्षद

सूरतगढ़(श्रीगंगानगर): सूरतगढ़ नगरपालिका के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में आज अनोखा नजारा देखने को मिला. जब नगरपालिका की ही एक नवनिर्वाचित पार्षद  घोड़ी पर सवार होकर मतदान करने पहुंची. वार्ड नंबर 14 से बसपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़कर जीतने वाली पार्षद प्रियंका कल्याणा जैसे ही घोड़ी पर सवार होकर नगरपालिका कार्यालय पर पहुंची तो हर कोई हैरान रह गया.

घोड़े पर सवार होकर मतदान करना बना चर्चा का विषय: 
इस मौके पर महिला पार्षद के परिजन भी उनके साथ रहे. महिला परिषद का घोड़े पर सवार होकर मतदान करना पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस संबंध में जब पार्षद से पूछा गया तो उनका कहना था कि लोकतंत्र का महापर्व है चुनाव , ऐसे में  मतदान करने का संदेश देने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है. 

सूरतगढ़ नगरपालिका में कांग्रेस की बनती दिख रही सरकार, चेयरमैन बनना लगभग तय

सूरतगढ़ नगरपालिका में कांग्रेस की बनती दिख रही सरकार, चेयरमैन बनना लगभग तय

सूरतगढ़(श्रीगंगानगर): सूरतगढ़ नगरपालिका में आज घोषित हुए चुनाव परिणामों के बाद कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. कांग्रेस शहर के 45 वार्डों में से 22 वार्डों में विजय हासिल करके सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. जिसके चलते सूरतगढ़ नगरपालिका में कांग्रेस का चेयरमैन बनना लगभग तय हो चुका है. वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा को महज 12 सीटों से संतोष करना पड़ रहा है. इसके अलावा माकपा को एक बसपा को एक सीट पर विजय हासिल हुई है.

निर्दलीय भी चुनाव जीतने में सफल रहे: 
वहीं नो निर्दलीय भी चुनाव जीतने में सफल रहे हैं. कांग्रेस के चेयरमैन उम्मीदवारों की बात करें तो वार्ड नंबर 37 से परसराम भाटिया चुनाव जीतने में सफल रहे हैं. कांग्रेस का चेयरमैन बनना लगभग तय नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कांग्रेस के ही बागी उम्मीदवार और पूर्व चेयरमैन बनवारीलाल मेघवाल की पत्नी विमला मेघवाल भी जीत गई है. चुनाव में दोनों ही पार्टियों के कई दिग्गजों को मुंह की खानी पड़ी है. 

प्रदेश में कानून व्यवस्था धत्ता साबित हो रही- सतीश पूनिया

प्रदेश में कानून व्यवस्था धत्ता साबित हो रही- सतीश पूनिया

सूरतगढ़(श्रीगंगानगर): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश चाहूंमुखी विकास की ओर अग्रसर है और अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहा है. पूनिया आज सूरतगढ़ के अग्रसेन भवन में आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था धत्ता साबित हो रही है. हालात यह है कि लोग इस सरकार के मात्र 6 महीने के कार्यकाल से ही उभ चुके और लोकसभा चुनाव में 25 की 25 सीटें भारतीय जनता पार्टी को देकर कर यह साबित भी कर दिया कि यह सरकार जनविरोधी है.

भाजपा शासन में किए गए सही कार्यों को इस सरकार ने पलट दिया: 
उन्होंने कहा कि इस सरकार को सबक सिखाने के लिए नगर निकाय चुनाव भी अपने आप में एक अलग महत्व रखते हैं. इसलिए इन चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों को विजय दिलाकर सरकार को उसकी औकात दिखाएं. उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में किए गए सही कार्यों को इस सरकार ने सत्ता में आते ही पलट दिया. हमने टोल खत्म कर प्रदेश की जनता को बड़ी राहत प्रदान की थी लेकिन गहलोत सरकार ने सत्ता में आते ही टोल चालू कर प्रदेशवासियों को लूटना शुरू कर दिया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को अधिकाधिक भाजपा प्रत्याशी जीता कर भाजपा का बोर्ड बनाने का आह्वान किया. 


 

युवक ने नशे की हालत में कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या

युवक ने नशे की हालत में कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या

श्रीगंगानगर: जिले सूरतगढ़ क्षेत्र के सिद्धूवाला गांव में एक व्यक्ति ने कैंची से गोदकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. 

नशे की हालत में किया पत्नी पर कैंची से ताबड़तोड़ वार: 
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिद्धू वाला गांव का विजयपाल नशे का आदी था और आए दिन अपनी पत्नी से झगड़ा करता था. कल रात को नशे की हालत में विजयपाल ने अपनी पत्नी पर कैंची से ताबड़तोड़ वार किए. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. पत्नी रजनी को गंभीर हालत में सूरतगढ़ स्थित चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया. जहां रात्रि 3:30 बजे उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है.  
 

सूरतगढ़ क्षेत्र में राजियासर के पास भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत

सूरतगढ़ क्षेत्र में राजियासर के पास भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत

सूरतगढ़: सूरतगढ़ क्षेत्र में आज नेशनल हाईवे पर राजियासर के पास भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों को सूरतगढ़ राजियासर और महाजन चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिले के गोलूवाला गांव का एक परिवार पूनरासर धाम में दर्शन कर वापस अपने गांव लौट रहा था. इसी दौरान राजियासर के पास नेशनल हाईवे 62 पर सामने से आ रहे ट्रक से क्रूजर जीप की टक्कर हो गई. इस दुर्घटना में एक महिला सहित तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए. राजियासर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तुरंत दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को सड़क से हटवाया और यातायात को शुरू करवाया. तीनों शवों को सूरतगढ़ स्थित राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

... सूरतगढ़ से विजय स्वामी की रिपोर्ट 

आनंदपाल का सहयोगी शातिर इनामी बदमाश गिरफ्तार

आनंदपाल का सहयोगी शातिर इनामी बदमाश गिरफ्तार

सूरजगढ़(झुंझुनू): जिले की सूरजगढ़ पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है जिसमे उसने कुख्यात बदमाश आनंदपाल के सहयोगी रहे शातिर व इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी नीमकाथाना थाना इलाके के ढाणी गैढ़ावाली का मनीष उर्फ़ बच्चिया जाट है. पुलिस ने आरोपी मनीष उर्फ़ बच्चिया को स्वामी सेही शराब ठेके पर लूट के मामले करीब एक वर्ष बाद टोंक जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. 

शराब ठेके के सेल्समैन के साथ मारपीट कर ठेके में लूटपाट की थी: 
आपको बता दे की आरोपी मनीष उर्फ़ बच्चिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर गत वर्ष 25 अगस्त 2018 को स्वामी सेही गांव में शराब ठेके के सेल्समैन के साथ मारपीट कर ठेके में लूटपाट की थी. उसके बाद लूट के मामले में पुलिस ने दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन मुख्य आरोपी बच्चिया पुलिस की पकड़ से दूर था. जिसे भी अब गिरफ्तार कर लिया है.    

राजस्थान के कई जिलों विभिन्न प्रकार के संगीन आपराधिक मामले दर्ज: 
पुलिस गिरफ्त में आया बदमाश मनीष उर्फ़ बच्चिया शातिर किस्म का अपराधी है. इस पर राजस्थान के कई जिलों विभिन्न प्रकार के संगीन आपराधिक मामले दर्ज है. 21 वर्षीय आरोपी बच्चिया ने मात्र 16 वर्ष की उम्र में ही अपराधों की दुनिया में कदम रख दिया. पांच वर्षो में वह मारपीट, लूट, नकबजनी सहित अन्य संगीन वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर बदमाश हो गया. सीकर पुलिस ने एक मामले में वांछित रहने पर उसके खिलाफ 20 हजार रुपयों का इनाम भी घोषित कर रखा था. कुख्यात बदमाश आनंदपाल की भी फरारी के दौरान आरोपी मनीष उर्फ़ बच्चिया ने मदद की थी. पुलिस की प्रारंभिक जाँच में सामने आया है की आरोपी के खिलाफ प्रदेश भर के कई जिलों के थानों में दो से ढाई दर्जन संगीन आपराधिक मामले दर्ज है.  

दो दिन का पुलिस रिमांड लिया: 
पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसका दो दिन का पुलिस रिमांड लिया है अब देखना होगा कि पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से उनके साथियो व अन्य अपराधों के बारे में  क्या क्या खुलासा करवा पाती है या नहीं.  
 

Open Covid-19