Dungarpur: युवक ने फांसी का फंदा लगाकर किया सुसाइड, कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

डूंगरपुर: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड पर आज सेलोता में एक युवक ने अपने घर में फांसी का फंदा लगा लिया जिसका पता चलने पर परिजनों ने उसे फंदे से उतारकर सागवाड़ा के सरकारी अस्पताल में लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सेलोता निवासी पंकेश पुत्र बापूलाल डाबी ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि शनिवार शाम को परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गए थे. रविवार सुबह करीब 7 बजे मेरे बच्चों ने बताया कि मेरा भाई अशोक (32) पुत्र बापुलाल ने ककड़िया खेत मे महुआ के पेड़ से रस्सी का फंदा लगाकर फांसी खा ली है. जिस पर हम परिवार जन जोड़कर मौके पर पहुंचे और अशोक को नीचे उतारा जो बेहोशी की हालत में होने से उसे सागवाड़ा के सरकारी अस्पताल में लेकर आए जहां डॉक्टर ने जांच के दौरान उसे मृत होना बताया. 

घटना की जानकारी मिलने पर सागवाड़ा थाने से एसआई सोमेश्वर, एएसआई मणिलाल, हरिसिंह, सागर समेत पुलिसकर्मी अस्पताल में पहुंचे. शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. अशोक की पत्नी अपने दोनों बच्चों के साथ घटना के समय अपने पीहर खड़गदा में थी. उधर अशोक के ससुराल पक्ष के लोगों को घटना की जानकारी मिलने पर वह सागवाड़ा अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचे और पुलिस के समक्ष अशोक की हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. 

पुलिस ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन देते हुए समझाईश करने पर वे शांत हो गए. अशोक की के पिता की पूर्व में मौत हो चुकी है, अशोक परिवार में सबसे बड़ा था. उसके दो छोटे भाई हैं, जिनकी शादी हो चुकी है. अशोक की करीब 8 वर्ष पूर्व खड़गदा में शादी हुई थी जिसके दो छोटे बच्चे हैं.