Dungarpur News: मुकेश थकी परेशान थई ग्यो हूं... सुसाइड नोट लिखा, फिर सल्फास की गोलियां खाकर युवक ने दी जान

डूंगरपुर: सागवाड़ा थाना क्षेत्र में जोगपुर गलियाकोट में रहने वाले एक युवक ने सेल्फोस की गोलियां खाकर सुसाइड कर लिया. मारने से पहले युवक ने 4.33 मिनट का एक सुसाइड वीडियो भी बनाया. जिसमे युवक ने मरने की पूरी वजह बताई है. वीडियो में युवक ने अपने ही भाई मुकेश से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात कही है. वही दोनों बच्चो को ईमानदारी से मिलजुलकर रहने की सीख दे गया. पुलिस को युवक के पास से सुसाइड नोट भी मिले है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. पुलिस अब सुसाइड नोट और वीडियो के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है. 

सागवाड़ा थाना पुलिस के अनुसार जोगपूर निवासी माया लोहार पत्नी हितेश लोहार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. माया ने बताया की 6 सितंबर शाम करीब 6 बजे उसी पति हितेश घर से किसी काम को लेकर निकल गए. इसके बाद उनके दोस्त शैलेष पाटीदार जोगपुर को फोन कर बताया की मैं माही पुल पर पड़ा हूं. मुझे यहा से ले जाओ. जिस पर शैलेष वहा पहुंचा तो हितेश की तबियत खराब थी. उसे तुरंत एमएम पाटीदार अस्पताल सागवाड़ा लाकर भर्ती करवाया. उन्होंने बताया की सेल्फोस खा लिया है. इसके बाद इलाज के दौरान मौत हो गई. माया ने ये भी बताया की उनके अप्रिवर से 2 महीने से विवाद चल रहा था. इससे वे काफी परेशान थे. जिस वजह से आत्महत्या कर ली है. वही हितेष ने मरने से पहले कुछ कागज भी अपने दोस्त शैलेष को दिए है. जिसे बाद में शैलेष ने पुलिस को सौंप दिए. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 

सुसाइड से पहले बनाया वीडियो, बताई वजह
युवक की मौत के बाद 4.33 मिनट का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में युवक हितेश आत्महत्या की वजह बता रहा है. हितेष ने वीडियो में अपने ही भाई मुकेश को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है. हितेष ने वीडियो में कहा की मुकेश इतना चालाक आदमी है की सुबह होते ही तैयार हो जाता है और शाम को बदल जाता है. वो क्या करता हुआ इसका कोई पता नही है. बहन को मैसेज कर कुछ कहता है और फिर बदल जाता हैं. उसके ऐसा करते 3 महीने हो गए हैं. एक दिन उसने सुबह सुबह दुकानें बंद कर दी. इसके बाद उससे कहा की रोज दुकान खोलते हो तो इसका हिसाब कहा है. हिसाब तो रखना पड़ेगा. इस पर भाई ने हिसाब नही लिखने की बात करते हुए दुकानें खोल दी और तेरा मेरा करने लगा. इस पर उसने तेरा तू रख लेना और मेरा मुझे दे देना कहते हुए हिसाब की बात कही. लेकिन इसके बाद भी नही माना. इसके बाद एक दिन फिर से दुकानें बंद कर दी. उसने ताले तोड़कर दुकानें खोल दी. इस पर उसने बहन को फोन कर मुकेश के हिसाब नही देने की बात बताई. वही उसने खुद बैंक, जमीन सभी का हिसाब अपनी बहन को दिखा दिया. हितेष ने वीडियो में कहा की 20 साल में मैने कोई चीटिंग नही की है. इतना नीट और क्लीन आदमी कही मिल जाए तो बताना. मैंने 1 रुपए की चीटिंग कभी अपने परिवार वालो के साथ नही की है. पर मैं मुकेश से दुःखी हो गया हूं. पैसों की कोई बात नही है पैसे तो आज भी मेरे पास इतने है की मैं अपने दोनों बच्चो की शादी करवा सकता हूं. पढ़ाई करवा सकता हूं. मैं नहीं कमाऊ तो भी चलेगा. लेकिन मैं मानसिक रूप से परेशान हो गया हूं. 2 महीनो से नींद नहीं आ रही है.

मैं आत्महत्या को पाप मानता हूं
वीडियो ने हितेश लोहार ने ये भी कहा की मैं आत्महत्या को पाप मानता हूं. पर सुकून के लिए कभी ऐसा करना पड़ता है. नही करूंगा तो मेरे ब्रेन हेमरेज हो जायेगा या फिर अटैक आ जायेगा. फिर मेरी फैमिली वाले परेशान हो जायेंगे. मैने उसको भी बोला की तू यहा से एक बार चला जा ताकि मुझे शांति मिले. इसके बाद जब सब ठीक हो जाए तो फिर आ जाना. लेकिन उसने ये भी नही सुना. ऊपर से मुझ पर ही आरोप लगा दिए. इससे टेंशन और बढ़ गई. मुझे सब लोग प्यार मोहब्बत से विदा करो. मेरे दोनो बच्चो को जिंदगी में जरूरत पड़े तो मदद करना. लेकिन उससे (मुकेश) से कोई हेल्प मत लेना. तुम दोनो (बच्चे) ईमानदारी के साथ मिलजुलकर रहना. मम्मी का ख्याल रखना. वो बहुत सरल स्वभाव की है. वो बहुत टेंशन ले लेगी. उसका ख्याल रखना. ओर भुआ (बहन) को कहना की कोई खर्चा चाहिए तो कॉमलेक्स की सभी दुकानों का किराया वो ले ले. ओर वो (मुकेश) को करे करने दो.  लेकिन मेरे दोनों बच्चो ईमानदारी और मेहनत से काम करना ये ही मेरी आखरी इच्छा है. 

कई साल कुवैत रहा, 2 साल से घर पर ही था
मृतक हितेश कई सालो तक कुवैत में रोजगार करता था. 2 साल पहले कोरोना की वजह से वापस अपने घर आ गया. इसके बाद से वह वापस कुवैत नहीं गया था. परिजनों का कहना है की कुवैत में रोजगार करते समय हितेश ने अपने भाई मुकेश को ही पैसे भेजता था. वही मुकेश को काम दिलाने के लिए उसने दुकानें बनाकर दी. लेकिन कुवैत छोड़ने के बाद से मुकेश कोई हिसाब नही दे रहा था. इससे वह मानसिक तनाव में आ गया था और दोनों के बीच विवाद भी चल रहा था.