सेना में भर्ती के लिए ठंड-कोहरे के बीच युवाओं ने उत्साह से लिया रैली में हिस्सा

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/01/05 06:08

अलवर। अलवर, दौसा ओर सवाईमाधोपुर जिले के युवाओं के लिए सेना भर्ती शुक्रवार सुबह 4 बजे से इंदिरा गांधी स्टेडियम में शुरू हुई। सुबह 4 बजे से कोटकासिम और अलवर शहर के 5 हजार 358 युवाओं ने रैली में भाग लिया। इस रैली में 1600 मीटर की दौड़ आयोजित कराई गई। हालांकि सर्दी और कोहरे की वजह से युवाओं को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

आर्मी भर्ती की यह रैली 14 जनवरी तक चलेगी। सेना के चार श्रेणी के विभिन्न पदों पर सैनिक जनरल ड्यूटी, क्लर्क, ट्रेडमैन, टेक्नीशियन की भर्ती की जाएगी। रैली में सबसे अधिक अलवर जिले के 37 हजार 664 युवा भाग लेंगे, जबकि दौसा जिले के 7 हजार 313 और सवाईमाधोपुर जिले के 2,778 युवा रैली में भाग लेंगे। रैली में 1,600 मीटर दौड़ होगी। अभ्यर्थियों के लिए ठहरने के लिए जगन्नाथ मेला ग्राउंड में टेंट लगा कर व्यवस्था की गई।

भर्ती निदेशक कर्नल मोहनेश सिंह ने बताया कि सेना भर्ती में आने वाले युवा प्रवेश पत्र, आधार कार्ड, सहित सभी मूल दस्तवेज लेकर भर्ती स्थल पहुंचे। उन्होंने सेना में भर्ती के लिए आने वाले युवाओं से अपील भी की है कि वे किसी भी दलाल द्वारा दिए जाने वाले लालच में आकर उनके चंगुल में न फंसे।

सेना भर्ती में 6 जनवरी को मुंडावर लक्ष्मणगढ़ के 6,907 अभ्यर्थी, 7 जनवरी को किशनगढ़ बास में बानसूर के 7,475 अभ्यर्थी, 8 जनवरी को तिजारा राजगढ़ कठूमर के 6667 अभ्यर्थी, 9 जनवरी को बहरोड़ में रामगढ़ के 7549 भर्ती, 10 जनवरी को अलवर जिले की थानागाजी एवं सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर बामनवास बलराज डूंगर बोलनी चौथ का बरवाड़ा, सवाई माधोपुर खंडार, जबकि दौसा जिले के तहसील के 6084 भर्ती रैली में भाग लेंगे। 11 जनवरी को दौसा जिले की बसवा महुआ लालसोट दौसा तहसील के 5923 अभ्यर्थी भाग लेंगे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Big Fight Live | \'सियासी गलियारों में आज क़यामत की रात | 10 DEC, 2018

मतगणना से पहले सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर एडिशनल डीसीपी से खास बातचीत
रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा
विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर आज आ सकता है बड़ा फैसला
संसद सत्र हंगामेदार रहने के आसार
प्रधानमंत्री कार्यालय के PRO जगदीश ठक्कर का निधन
धौलपुर जेल से कैदी का वीडियो वायरल
मासूम बच्चो की प्रस्तुतियों ने मोहा मन
loading...
">
loading...