वेस्टइंडीज के बाद जिम्बाब्वे का भी सफर खत्म, टूटा सपना

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2023 के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने जिम्बाब्वे को 31 रनों से करारी शिकस्त दी. ऐसे में स्कॉटलैंड से मिली हार के चलते वेस्टइंडीज के बाद अब जिम्बाब्वे का भी वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट गया हैं. जबकि स्कॉटलैंड चौथी बार वर्ल्ड कप खेल सकता है. इस मैच में स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर्स में 234 रन का लक्ष्य दिया. इस दौरान जिम्बाब्वे टारगेट का पीछा करते हुए 41.1 ओवर्स में 203 रनों पर ऑल आउट हो गई.  

जिम्बाब्वे का टूर्नामेंट में फॉर्म शानदार रहा, पर न‍िर्णायक मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही. वह लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे 203 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. स्कॉटलैंड की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए क्रिस्टोफर मैकब्राइड और मैथ्यू क्रॉस ने 56 रन की साझेदारी की. इन दोनों के अलावा ब्रैंडन मैकमुलेन और जॉर्ज मुन्से का भी अहम योगदान रहा. लेकिन अपनी शुरुआत का कोई बड़ा फायदा नहीं उठा सके. 

फिलहाल 2023 के वर्ल्ड कप के लिए केवल श्रीलंका ने क्वाल‍िफाई किया है. अभी नीदरलैंड का मैच स्कॉटलैंड से होना है. तो ऐसे में कहना मुश्किल होगा कि कौन क्वाल‍िफाई करेगा और कौन नहीं. अभी इस बात में कोई शक नहीं की पासा पलट सकता हैं. और इसके बाद ही तय होगा कि कौन सी टीम 2023 वर्ल्ड के लिए क्वाल‍िफाई करेगी. 

खिलाड़ी सिंकदर रजा काफी नाखुशः 
जिम्बाब्वे को मिली हार के साथ ही टीम के शीर्ष खिलाड़ी सिंकदर रजा काफी नाखुश नजर आये. रजा ने मैच के दौरान पूरी जान झोंक दी थी. ना कि सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंदबाजी करने में भी उन्होंने काई कसर नहीं छोड़ी थी. पूरे क्वालीफायर में रजा ने टीम के लिए 325 रन और 9 विकेट लिए थे. उनके इस दमदार प्रदर्शन के बाद भी टीम का क्वालीफायर रांउड से बाहर होना पूरी टीम और दर्शकों के लिए बड़ा झटका था.