ह्यूस्‍टन में ऐतिहासिक हाउडी मोदी कार्यक्रम में पहुंचे 50 हजार भारतवंशी, देखें तस्वीरें

2019/09/23 04:00

1/8

ह्यूस्‍टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' नाम के मेगा शो को वैश्विक स्तर पर देखा और सराहा गया.

2/8

ह्यूस्‍टन के एनआरजी स्‍टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम में पचास हजार से अधिक भारतवंशियों को पीएम मोदी ने संबोधित किया.

3/8

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 'हाउडी मोदी' समारोह में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा.

4/8

हाउडी मोदी आयोजन का उल्‍लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अमरीका के राष्‍ट्रपति और सभी सीनेटरों की उपस्थिति और भारत की प्रगति की चर्चा एक सौ तीस करोड़ भारतीयों की उप‍लब्धि है. उन्‍होंने कहा कि भारत और अमरीका एक नए इतिहास के निर्माण के साक्षी बनेंगे.

5/8

प्रधानमंत्री ने कहा कि नये भारत का उदय हो रहा है और देश न केवल परिवर्तन क्रम में है, बल्कि वह चुनौतियों का सामना करते हुए पचास खरब डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था बनने के लक्ष्‍य की ओर अग्रसर है.

6/8

ट्रंप ने इस वर्ष नवम्‍बर में दोनों देशों की तीनों सेनाओं के संयुक्‍त अभ्‍यास की घोषणा की. यह इस तरह का पहला अभ्‍यास होगा. उन्‍होंने मोदी सरकार के आर्थिक सुधारों की सराहना करते हुए कहा कि इनसे लगभग तीस करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जा सका है.

7/8

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यक्रम में राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प का परिचय एक अत्‍यन्‍त विशिष्‍ट व्‍यक्ति के रूप में देते हुए कहा कि उनकी उपस्थिति इस बात का प्रमाण है‍ कि अमरीका भारत का सच्‍चा मित्र है.

8/8

पूरे कार्यक्रम के दौरान दोनों नेताओं के बीच काफी गर्मजोशी और सद्भाव नजर आया. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प को संबोधन के लिए आमंत्रित करते समय यह भी कहा- अब की बार ट्रम्‍प सरकार. राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प ने प्रधानमंत्री मोदी को एक महान नेता और सच्‍चा मित्र बताया.