इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने दिखाया एक्टिंग के साथ बिजनेस में भी अपना जलवा

2019/01/28 04:01

1/6

ट्विंकल खन्ना

90 के दशक में बॉलीवुड में सेंसेशन मचाने वाली ट्विंकल खन्ना ने फिल्मों से दूरी बनाकर अपनी दिलचस्पी बिजनेस और राइटिंग में दिखाई। ट्विंकल पेशे से इंटीरियर डिजाइनर है और साथ ही साथ अपनी कई किताबें भी लांच कर चुकी है। जिनमे से सबसे चर्चा में रही मिसेस फनी बोन्स। ट्विंकल एल्ले डेकॉर इंटरनेशनल डिजाइन अवार्ड से भी सम्मानित हो चुकी है।

2/6

सुष्मिता सेन

ब्यूटी विथ ब्रेन का टैग पाने वाली सुष्मिता ने इस लाइन को सच कर दिखाया है। मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता का दुबई में ज्वेलरी शोरूम है। साथ ही साथ सुष्मिता के काफी होटल्स एंड स्पा भी हैं। सुष्मिता सेन एक बेहतरीन बिजनेस वुमन है।

3/6

शिल्पा शेट्टी

फिल्मों में अपनी अदाओं से सबको दीवाना बनाने वाली शिल्पा ने फिल्मों से ब्रेक लेकर बिजनेस शुरू किए हैं। शिल्पा ने आईपीएल में अपनी टीम भी लॉन्च की है, राजस्थान रॉयल। साथ ही साथ योग फिटनेस और परफ्यूम लॉन्च करके शिल्पा ने पुरुषों के सामने कई चुनौतियां रखी है।

4/6

प्रीति जिंटा

काफी अरसे से प्रीति परदे से दूर है। प्रीति की क्यूट स्माइल को तो सब मिस कतरे ही हैं, लेकिन आपको पता है कि प्रीति जिंटा का प्रोडक्शन हाउस है। जिसके जरिए प्रीति अभी भी बॉलीवुड से जुड़ी हुई है। प्रीति की आईपीएल में अपनी टीम भी है, किंग्स एलेवेन पंजाब।

5/6

गुल पनाग

मिस इंडिया रह चुकी गुल को फिटनेस फील्ड में काफी जाना जाता है। गुल ने कुछ साल पहले एक स्टार्ट-अप के ज़रिये फिटनेस की एप्प लॉन्च की, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।

6/6

मुंबई। एक अच्छा बिजनेस चलाने के लिए एक अच्छे दिमाग की ज़रूरत होती है। अक्सर हम सोचते हैं कि हम एक साथ दो या दो से ज्यादा काम नहीं कर सकते, लेकिन इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने एक्टिंग के साथ साथ अपने हुनर का लोहा अपने बिजनेस में भी मनवाया है। इन अभिनेत्रियों ने बिज़नेस में भी कई अवार्ड्स को अपने नाम किया है।