बाड़मेर में मूक बधिर युवती से गैंगरेप का मामला- दुष्कर्मियों की तलाश में अलग-अलग जगहों पर पुलिस दे रही दबिश

बाड़मेर: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है जिसके बाद जिले भर के पुलिस के अधिकारी और उनकी टीम में अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर हैवानियत की हदें पार करने वाले दरिंदों को तलाश रही हैं.

दरअसल, भारत और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्टेप बाड़मेर जिले के धोरीमना थाना क्षेत्र के एक कस्बे में कल देर शाम को एक युवती बकरियां चराने के लिए पहाड़ के पास गई थी इस दौरान वहां पर उपस्थित दो तीन बदमाश कुछ नशीले पदार्थों का सेवन कर रहे थे और उनकी नजर युवती पर पड़ी तो उन्होंने उसके साथ गैंग रेप कर दिया. आसपास के लोगों ने एवं पीड़िता के परिजनों ने उसे खून से लथपथ बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया जिसके बाद डॉक्टरों द्वारा उसका उपचार शुरू करवाया गया.

 

घटना के बाद कल देर रात को बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव मौके पर गए और पुलिस अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से आरोपियों की तलाश कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. दरअसल, घटना के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें एवं अन्य आधार पर बदमाशों की तलाश करने में जुटी हुई है. फिलहाल मेडिकल बोर्ड द्वारा पीड़िता का मेडिकल करवाया जा रहा है और उसकी स्थिति में अब सुधार है. डॉक्टरों का कहना है कि पीड़िता को जब अस्पताल लाया गया था तब वह घायल अवस्था में थी और उसके शरीर से ब्लडिंग भी हो रही थी उसके बाहरी चोट के निशान नहीं थे. प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि उसके साथ रेप हुआ है.

पुलिस की चार अलग-अलग टीमें आरोपियों की जांच पड़ताल में जुटी:
बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव के निर्देशन में चार अलग-अलग टीमें आरोपियों की जांच पड़ताल में जुटी है. वहीं बालोतरा एएसपी नितेश आर्य, बालोतरा डीवाईएसपी नीरज एवं गुड़ामालानी डीवाईएसपी शुभकरण सहित पुलिस के आला अधिकारी धोरीमना में डेरा डाले हुए हैं और लगातार आरोपियों के पद चिन्हों एवं अन्य आधार पर उनकी तलाश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही हमारे टीमें आरोपियों को गिरफ्तार कर देगी. इस घटना के बाद हर कोई यही कहता नजर आ रहा है की एक मूक-बधिर युवती तो ना बोल सकती है ना सुन सकती है उसके साथ इस प्रकार की घटना हुई है जो निंदनीय है और घटना को कार्य करने वाले दरिंदों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही होनी चाहिए.