74th Republic Day: बड़ी चौपड़ पर सत्ता पक्ष और विपक्ष का झंडारोहण, देखिए ये खबर

जयपुर: देश और प्रदेश में गणतंत्र दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. बड़ी चौपड़ पर यहां पक्ष और विपक्ष के कार्यक्रम होते है. सत्ता पक्ष की ओर से मुख्यमंत्री तिरंगा फहराते हैं.  विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष झंडारोहण करते है. बड़ी चौपड़ पर दोनों पार्टियों के मंच लगते है. सत्तापक्ष के मंच का मुख रामगंज चौपड़ की ओर,यूं कहे पूर्व मुखी होता है. विपक्ष के मंच का दक्षिण मुखी सांगानेरी गेट की ओर होता है. बरसों से जयपुर का बड़ी चौपड़ ये परंपरा निभा रहा. 

सत्ता पक्ष की ओर से झंडारोहण:

बड़ी चौपड़ पर सत्ता पक्ष की ओर से झंडारोहण का आयोजन आयोजन किया गया. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ध्वजारोहण किया. पीसीसी चीफ डोटासरा ने बड़ी चौपड़ के मंच से कहा कि सीएम अस्वस्थ होने के कारण आज यहां नहीं आ पाए. उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं. आने वाला बजट युवाओं और महिला वर्ग के लिए होगा. आज भाई को भाई से लड़ाने का काम हो रहा. यही कारण है राहुल गांधी को देशव्यापी यात्रा पर निकलना पड़ा. 

संवैधानिक संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया जा रहा. लेकिन हम उस पार्टी से उस गांधी के दल से हैं. जिस पार्टी ने देश को आजादी दिलाई. हम लोग आज संकल्प लेना चाहते हैं. ऐसी ताकतों को बेनकाब करें जो देश को तोड़ने का काम कर रही. हम आज गांव गांव ढाणी ढाणी तक अभियान शुरू कर रहे. हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का आगाज कर रहे. राहुल गांधी का संदेश हर घर तक पहुंचाया जाएगा. 52 हजार 62 बूथों तक कांग्रेस का कार्यकर्ता जायेगा. कांग्रेस सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. अंतिम छोर तक बैठे लोगों तक लाभ पहुंचाने का काम करेंगे.

बड़ी चौपड़ पर विपक्ष का झंडारोहण:

बड़ी चौपड़ पर बीजेपी ने झंडारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि हिंदुस्तान के संविधान निर्माताओं ने जिस तरह देश को गढ़ा है. याद करो उन बलिदानियों को. हम सबको देश के प्रति अपना योगदान निभाना चाहिए. आज नरेंद्र मोदी ने विश्वभर में देश का मान बढ़ाया. बिना विश्राम के काम करने वाला प्रधानमंत्री आज हमें मिला है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि नाम और अनाम क्रांतिकारियों ने देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई. आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा. राम मंदिर के लिए बरसों से संघर्ष किया. आज भव्य राम मंदिर अयोध्या में बन रहा. कश्मीर से 370 को हटाने का काम मोदी सरकार ने किया. जो कहा उसे निभाया, आज भारत के पासपोर्ट की कद्र बढ़ी है.