VIDEO: भारतीय वायुसेना के 9 हॉक विमानों ने दिखाए करतब, जलमहल के ऊपर हुआ एयर शो, बड़ी संख्या में पहुंचे जयपुरराइट्स

जयपुर (सत्यनारायण शर्मा): भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने आज राजधानी जयपुर में जल महल की पाल पर आसमान में 9 हॉक एयरक्राफ्ट के जरिए हैरतअंगेज करतब कर सभी को दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर दिया. दरअसल भारतीय वायु सेना द्वारा युवाओं को जागरूक करने और उनकी दिलचस्पी भारतीय वायुसेना के प्रति बढ़ाने के लिए जयपुर में तीन दिवसीय एयर शो का आयोजन किया जा रहा है.

शनिवार और रविवार को भी दोपहर 3:30 से 5:30 बजे तक एयर शो का आयोजन किया जाएगा. एयर शो को देखने के लिए बड़ी तादाद में एनसीसी कैडेट और स्थानीय लोग मौजूद रहे. एयर शो में हॉक एयरक्राफ्ट उड़ने वाले पायलट में तीन पायलट जयपुर के रहने वाले हैं, जिससे जयपुर वासियों में और भी ज्यादा जोश देखने को मिला. दर्शकों ने तालियां बजाकर और भारत माता की जय के नारे लगाकर माहौल को और भी ज्यादा देशभक्ति मय कर दिया.

सूर्य किरण टीम ने आसमान में अनेक तरह के फॉरमेशन बनाएं जिसे देखकर जल महल की पाल पर मौजूद हर व्यक्ति रोमांचित हो गया. हॉक एयरक्राफ्ट उड़ा रहे पायलट के पारिवारिक सदस्यों व रिश्तेदारों ने आज का दिन बेहद गौरवमई बताया. एयर शो देखकर बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी रोमांचित नजर आए. 

सूर्य किरण टीम के स्क्वाड्रन लीडर जसदीप सिंह ने बताया कि तीन दिवसीय एयर शो का 17 सितंबर को समापन होगा. 17 सितंबर को एयर शो के दौरान कुछ नए फॉर्मेशन देखने को मिलेंगे. एयर शो के बाद लोगों ने जलमहल की पाल पर जमकर भारत माता के जयकारे लगाये. जलमहल पर मौजूद एनसीसी कैडे्ट्स ने भी अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा की वे भी एक दिन ऐसे ही एयरक्राफ्ट उडाकर देश का नाम रोशन करेगी.