Ajmer: पानी में डूबने से 4 मासूमों की मौत, मवेशी चराने गए और नहाने के लिए छोटे तालब मे उतरे थे

अजमेर: जिले के पीसांगन थाना क्षेत्र में चार मासूम बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गयी. नयागांव, प्रतापपुरा में यह हादसा उस समय हुआ जब बच्चे नहाने के लिए गए. इन बच्चों की उम्र 12 से 15 साल है. सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर जुट गए और पुलिस को भी सूचना दी गयी जिसके बाद बच्चों की तलाश शुरू की.  

इसी बीच पुलिस व प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और SDRF की टीम को मौके पर बुलाया और 1 घंटे चलरे रेस्क्यू के दौरान चारों बच्चों के शव भी बरामद हो गए. जेसीबी मशीन की मदद से नाड़ी का पानी तोड़ने के लिए मोरी बनाई गई. जिसके बाद पानी कम होने पर गोताखोरों ने शवों को मसक्कत से बाहर निकाला गया. उसके शवों को पीसांगन अस्पताल के चीरघर में रखवा दिया है और आज चारो बच्चो का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

ग्रामीणों के अनुसार, गाय भैंस चराने के लिए नयागांव प्रतापपुरा के पांच बच्चे खेत की तरफ गए थे. वहां नाडी में नहाने के लिए कपडे़ खोलकर चार बच्चे जोड़ की नाड़ी निवासी गोपाल, प्रतापपुरा निवासी भोजराज, सोनू और गोदा उतरे. लेकिन जब बच्चे नहीं दिखे तो एक बच्चे ने गांव में जाकर बताया. उसके बाद गांव वाले मौके पर पहुंचे और तलाश शुरू की गई.