VIDEO: गहलोत कैबिनेट के बड़े फैसले, OBC आरक्षण विसंगतियों को किया दूर, ओबीसी में अन्य अभ्यर्थियों को मिलेगा लाभ 

जयपुर: गहलोत कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. बैठक के बाद महेश जोशी, ममता भूपेश,गोविंद मेघवाल ने प्रेसवार्ता की. मंत्री महेश जोशी ने  जानकारी देते हुए बताया कि OBC आरक्षण विसंगतियों को दूर किया. भूतपूर्व सैनिक को हॉरिजोंटल आरक्षण मिलेगा. OBC में अन्य अभ्यर्थियों को लाभ मिलेगा. बैठक में राजस्थान बेघर और उत्थान नीति का अनुमोदन, ग्रामीण पर्यटन योजना का अनुमोदन, फिल्म निर्माण करने की अनुमति, प्रोग्रामर के पद पर 40 फीसदी सीधी भर्ती होगी. कर सहायक के कर्मियों को पद्दोन्नति का लाभ मिलेगा.

मंत्री ममता भूपेश ने फैसले के बारे में बताया कि इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर फैसला लिया गया. बीकानेर में मिनी फूड पार्क के लिए जमीन की आवंटित की. विधि विज्ञान सेवा नियम में बदलाव किया. सिविल सेवा 2019 में संशोधन किया गया. संयुक्त निदेशक का नया पद स्वीकृत किया गया.

कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्य का वेतन बढ़ा. जैसलमेर में राजकीय कॉलेज का नाम बदला गया. मंत्री गोविंद मेघवाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कैबिनेट में चर्चा हुई. यात्रा करीब 18 दिन राजस्थान में रहेगी. मालाखेड़ा में विशाल रैली होगी. 5 लाख लोग रैली में शामिल होंगे.

आपको बता दें कि गुरुवार रात गहलोत कैबिनेट की बैठक खत्म होने पर मंत्री महेश जोशी, ममता भूपेश,गोविंद मेघवाल ने प्रेसवार्ता की. बैठक में OBC आरक्षण को लेकर फैसला हुआ. OBC आरक्षण विसंगति को सरकार ने दूर किया. लंबे समय से OBC अभ्यर्थी इसकी मांग कर रहे थे. भूतपूर्व सैनिकों के लिए बड़ा फैसला लिया गया.