Jaipur: ग्रेटर नगर निगम महापौर उपचुनाव को लेकर एक्टिव मूड में नजर आ रहे दोनों ही दल

जयपुर: 10 तारीख को होने वाले ग्रेटर नगर निगम महापौर उपचुनाव को लेकर अब दोनों ही दल एक्टिव मूड में नजर आ रहे हैं बुधवार को जहां कांग्रेस दल की बैठक हुई. तो वहीं दूसरी और आज भाजपा पार्षदों की भाजपा मुख्यालय पर बैठक बुलाई गई. सूत्रों की माने तो भाजपा अपने पार्षदों की बाड़े बंदी चोम स्थित एक होटल में कर सकती है जिसके पीछे बड़ा कारण भाजपा पार्षदों में गुटबाजी देखा जा रहा है.

आज कांग्रेस कर सकती है महापौर उपचुनाव को लेकर प्रत्याशी के नाम की घोषणा. आज मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर नाम को लेकर निर्णायक बैठक होगी. बैठक में मंत्री लालचंद कटारिया, विधायक गंगा देवी,सीताराम अग्रवाल, अर्चना शर्मा,पुष्पेंद्र भारद्वाज मौजूद रहेंगे. सभी नेताओं से चर्चा के बाद कल नाम की घोषणा होगी. 

ग्रेटर नगर निगम महापौर उपचुनावों में हालांकि कांग्रेस के पास बहुमत नहीं है लेकिन उसके बाद भी आज मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने होटल सफारी में करीब 35 कांग्रेसी पार्षदों की बैठक ली बैठक के अंदर पार्षदों से कई नामों को लेकर चर्चा भी हुई सूत्रों की माने तो कल मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर सुबह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मंत्री लालचंद कटारिया, विधायक गंगा देवी, पुष्पेंद्र भारद्वाज, अर्चना शर्मा और सीताराम अग्रवाल मौजूद रहेंगे.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के होने वाली बैठक में कल कांग्रेस अपने प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मोहर लगा देगी. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बैठक में बयान देते हुए कहा कि कुछ भाषा भाजपा के पार्षद उनसे आकर मिले कांग्रेश भाजपा के पार्षदों में गुटबाजी का पूरा फायदा उठाना चाहती है. इससे पहले भी भाजपा के विष्णु लौटा को अपने खेमे में मिलाकर कांग्रेस ने बोर्ड बनाकर यह साबित कर दिया कि सब कुछ संख्या का खेल है.

- महापौर उपचुनाव को लेकर चौमू में होगी भाजपा की बाड़ेबंदी
- चोमू स्त्तिथ एक होटल में कल पहुच सकते है भाजपा के पार्षद
- कल भाजपा मुख्यालय में बैठक के बाद पार्षद जाएंगे चौमू
- अंदुरनी गुटबाजी को देखते हुए संगठन कर रहा बाड़ेबंदी
- पहले भी बहुमत के बाद भी भाजपा खो चुकी है अपना बोर्ड
- पार्टी के आलाधिकारी इस बार नही करेंगे कोई गलती

ग्रेटर नगर निगम में हो रहे महापौर पद के उप चुनाव के चलते सियासी पारा चढ़ गया है. भाजपा के पार्षद दोपहर 12 बजे पार्टी मुख्यालय पर जुटेंगे. पहले यहां बैठक होगी और उसके बाद सभी चुनाव वाले दिन तक होटल में रहेंगे. चौमूं स्थित एक होटल में सभी पार्षदों की बाड़ेबंदी की जाएगी. आजसंगठन की ओर से फोन करके सभी पार्षदों को 10 नवंबर तक तैयारी के साथ बैठक में आने के लिए कहा गया. हालांकि, एक दो निर्दलीय पार्षदों ने बैठक में आने से मना भी कर दिया. 

10 नवम्बर को सुबह सीधे सभी पार्षदों को जयपुर मतदान के लिए ही लाया जाएगा,ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा के पार्षदों की बैठक में महापौर प्रत्याशी के नाम पर रायशुमारी की जाएगी. एक पार्षद से दो संभावितों के नाम पूछे जाएंगे. इसी के आधार पर प्रत्याशी के नाम की घोषण की जाएगी. ग्रेटर निगम में भले ही बोर्ड भाजपा का है, लेकिन पिछले दो वर्ष में पार्टी के पार्षद कई धड़ों में बंटे हुए दिखाई दिए हैं. हर विधानसभा क्षेत्र में पार्षदों के दो गुट हैं. ऐसे में विरोध का डर संगठन को सता रहा है. इसके अलावा पिछले बोर्ड में बहुमत होने के बाद भी भाजपा की हार हुई थी और भाजपा से बगावत कर विष्णु लाटा कांग्रेस पार्षदों के सहयोग से महापौर बन गए थे. ऐसा दुबारा न हो, इसका भी पार्टी पूरा ध्यान रख रही है. पिछले निगम चुनावों में उलटफेर के चलते भाजपा इस बार हर एक कदम सोच समझ कर रख रही है यही कारण है कि कल बैठक के बाद भाजपा के पार्षदों की वाणी बंदी की जा सकती है