Mercedes-Benz इंडिया की महंगी कारों की बिक्री में आई तेजी

नई दिल्ली: जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज इंडिया की इस साल के पहले नौ महीनों में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाली कारों की बिक्री में 68 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हुई है.

कंपनी के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) संतोष अय्यर ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि मर्सिडीज-बेंज के अग्रणी मॉडलों की बिक्री में इस साल तगड़ा उछाल देखने को मिला है. उन्होंने कहा कि जनवरी-सितंबर 2022 की अवधि में बिके कुल वाहनों में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी उसके शीर्ष कारों की रही है. कंपनी ने इस अवधि में कुल 11,469 इकाइयां बेची हैं. वहीं मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2021 में कुल 11,242 इकाइयां बेची थी.

कुल मिलाकर 7,000 इकाइयों के ऑर्डर लंबित:
अय्यर ने कहा, 'हमारे शीर्ष उत्पाद खंड में 68 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. यह हमारी अग्रणी और लक्जरी श्रेणी है. हालांकि इस अवधि में हमारी बिक्री में कुल मिलाकर 28 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. यह फिर से भारतीय लक्जरी कार बाजार की परिपक्वता को दर्शाता है. उन्होंने ने कहा कि एक करोड़ रुपये से अधिक की कारों की बिक्री, कुल बिक्री का 30 प्रतिशत है. यह लक्जरी ग्राहक द्वारा बहुत मजबूत खपत क्षमता को भी दर्शाता है. उन्होंने कहा कि एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाली गाड़ियों की मांग लगभग 40 प्रतिशत से अधिक रही होगी क्योंकि कंपनी के पास अपने उत्पाद क्षमता में कुल मिलाकर 7,000 इकाइयों के ऑर्डर लंबित हैं. सोर्स-भाषा