T20 WorldCup 2022: सफलता के लिये प्रक्रिया और ‘रूटीन’ का पालन करना जरूरी है -सूर्यकुमार यादव

ब्रिसबेन: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपने अभी तक के छोटे से अंतरराष्ट्रीय करियर में काफी सफलता मिली है और उनका मानना है कि आस्ट्रेलिया में उनके पहले टी20 विश्व कप में अच्छे अभियान के लिये अहम चीज ‘प्रकिया और रूटीन’ का अनुकरण करना होगी.

विवार को यहां आस्ट्रेलिया में अपने पहले अभ्यास सत्र के बाद इस बल्लेबाज ने कहा कि नेट पर उनका मुख्य ध्यान परिस्थितियों का आकलन करने पर लगा है. पिछले साल मार्च में टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण करने के बाद सूर्यकुमार इस प्रारूप के आक्रामक खिलाड़ियों में से एक बन गये हैं जिससे वह आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गये.

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) द्वारा जारी एक वीडियो में इस खिलाड़ी ने कहा कि मैं यहां आकर पहला अभ्यास सत्र करने के लिये उत्साहित था ताकि मैं मैदान पर जाकर देखूं, यहां दौड़कर देखूं और देखूं कि यह कैसा लगता है. पहला नेट सत्र भी शानदार था, मैं विकेट की तेजी देखना चाहता था कि उछाल किस तरह का है.

अपनी प्रक्रिया और रूटीन का पालन करना होता है:
भारतीय टीम 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करेगी. सूर्यकुमार ने कहा कि नेट पर थोड़ी धीमी शुरूआत की क्योंकि निश्चित रूप से थोड़ी सी बेचैनी थी और उत्साह भी लेकिन साथ ही आपको माहौल से तालमेल बिठाने के तरीकों को देखना होगा और सही समय पर इनका चयन करना होगा. मैं बस इस समय यही कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि उत्साहित हूं लेकिन साथ ही आपको अपनी प्रक्रिया और रूटीन का पालन करना होता है. 

हालात काफी अच्छे हैं, बहुत उत्साहित हूं:
इस 32 साल के खिलाड़ी ने कहा कि अभ्यास के दौरान विकेट की तेजी और उछाल देखना अहम है और मैदान भी क्योंकि लोग कहते हैं कि यहां मैदान काफी बड़ा है. इसलिये आपको अपनी रणनीति के साथ तैयार रहने की जरूरत है, यहां रन बनाने के लिये आप किस तरह रणनीति बनाते हो, ये सभी चीजें काफी महत्वपूर्ण हैं. हालात काफी अच्छे हैं, बहुत उत्साहित हूं.  रोहित शर्मा के खिलाड़ी विश्व कप में अभियान शुरू करने से पहले 10 और 13 अक्टूबर को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेंगे. फिर 17 और 19 अक्टूबर को यहां अभ्यास मैचों में उनका सामना मेजबान आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से होगा. सोर्स-भाषा