पुलिस ने राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज करते हुए 3 जनों को शांति भंग के आरोप में किया गिरफ्तार

मकराना: मकराना उपखंड के ग्राम कालवा बड़ा में बीती रात को रास्ते के विवाद की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए ग्रामीण उलझ गए और पुलिस ने भी राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज कर तीन जनों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि कालवा गांव में बुधवार रात करीब 9:00 बजें कुछ लोगों ने पुलिस के जवानों के साथ धक्का-मुक्की कर दी. 

पुलिस रास्ता विवाद की सूचना मिलने मौके पर पहुंची थी, लेकिन एक पक्ष के लोगों काफी आक्रोशित होकर पुलिस कर्मियों से उलझ गए. वही पुलिसकर्मी वर्दी पर हाथ नहीं लगाने की बात करते रहे. परंतु आरोपियों ने एक नहीं सुनी और मारपीट पर उतारू हो गए. मामले में पुलिस ने रात में ही तीन जनों को शांति भंग करने आरोप में गिरफ्तार किया है. मामले के अनुसार कालवा गांव में भारतीय सेना में महेंद्र सिंह और बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर तेजवीर सिंह पड़ोसी है. इनमें महेंद्र सिंह का पुत्र रामसिंह भी सेना में है, जिसकी 4 नवंबर को शादी है. महेंद्र सिंह ने बुधवार शाम को पुलिस को रिपोर्ट दी कि उसके पुत्र की शादी है. परंतु आरोपी तेजवीर सिंह ने उनका शामिलाती रास्ते को बंद कर दिया है, जिससेे मेहमानों को घर पहुंचने में परेशानी हो रही है. सूचना हेड कांस्टेबल मोहम्मद सईद मय पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर आरोपियों को समझाने गए. लेकिन तेजवीर सिंह, रिसाल सिंह सहित आरोपी पक्ष के कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की व मारपीट की. 

इस दौरान पुलिसकर्मी वर्दी पर हाथ नहीं लगाने की हिदायत देते रहे. लेकिन आरोपियों ने हेड कांस्टेबल मोहम्म सईद की वर्दी को पकड़ते हुए गिरेबान पकड़ लिया. इस पर पुलिस के जवानों ने तुरंत भीड़़ को तितर-बितर करने की कोशिश की और उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया. पुलिस ने राजकार्य में बाधा पहुंचाने एवंं पुलिस कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की करनेे का मामला दर्ज किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी तेजवीर सिंह पुत्र बोदू सिंह, रिसाल सिंह पुत्र तेजवीर सिंह, मोहन सिंह पुत्र मनोहर सिंह को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वहीं मामले में आरोपी गणेश कंवर, सुमन कंवर व जोगेंद्र सिंह फरार हो गए, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.