Rajasthan Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री नमो नारायण मीणा से किरोड़ी लाल मीणा की मुलाकात, राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज

जयपुर: राजस्थान की सियासत के दो दिग्गज मीणा नेताओं की आज एक महत्वपूर्ण मुलाकात हुई है. सुबह वॉक पर निकले किरोड़ीलाल मीणा ने केंद्र में दो बार मंत्री रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नमोनारायण मीणा से मुलाकात की है. कहा जाता है कि सियासत में सब कुछ बस यूं ही नहीं होता इसके कई महत्वपूर्ण मायने भी होते हैं. दोनों दिग्गज नेताओं की चाय पर चर्चा और बातचीत भी हुई. अब इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं जिसे लेकर सियासी गलियारों में हलचलें तेज हो गई है.

दरअसल, पिछले दिनों एक वाकया हुआ था. जब एक बड़े सरकारी कार्यक्रम में कई माननीयों की गाड़ी में नमो को जगह नहीं मिली थी. ऐसे में नमोनारायण मीणा का वो वीडियो वायरल हुआ था. किरोड़ीलाल ने उस वाकये के लिए खेद जताया और कहा कि नेताओ को वरिष्ठता और उम्र का ध्यान रखना चाहिए. 

किरोड़ी मीणा ने इस मुलाकात की फोटो ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार में बैठे मंत्री-विधायक जनता के लिए आदर्श होते हैं और जब वे ही शिष्टाचार का उल्लंघन करते हैं तो वेदना होती है. वरिष्ठ राजनेता नमो नारायण मीणा जी का अपमान मंत्री-विधायकों के अहंकार का द्योतक है, जो निंदनीय है. आशा है कि मंत्री-विधायक कुछ संस्कार सीखने का प्रयास अवश्य करेंगे. 

किरोड़ी लाल और नमो नारायण की राजनीतिक प्रतिद्वंदिता जग जाहिर रही:
हालांकि किरोड़ी लाल और नमो नारायण की राजनीतिक प्रतिद्वंदिता जग जाहिर रही है. लेकिन आज किरोड़ी का नमो नारायण के घर पर यूं जाना और मुलाकात करना, बात करना सियासी चर्चा का विषय बना है. क्योंकि नमो नारायण कांग्रेस में रहे और उनके भाई हरीश मीणा भाजपा के सांसद रहे हैं. लेकिन हरीश मीणा ने सांसद बनने के बाद पाला बदला और कांग्रेस के विधायक बन गए. अब सियासी गलियारों में इस बात की गपशप कि ना जाने कब, कैसे, कहां, कैसा परिवर्तन हो जाए ! 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज डिजिटल के लिए एश्वर्य प्रधान के साथ सुनिल शर्मा की रिपोर्ट