सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हुआ ऐलान

​शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हो गया है. सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर बैठक में सहमति बनी. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह ऐलान हुआ. सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर बैठक में मुहर लगी. सभी कांग्रेस विधायकों ने सुखविंदर सिंह को माला पहनाई. हिमाचल प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 11 दिसंबर को शपथ लेंगे.  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार अपने गृह नगर कलबुर्गी आए खड़गे ने कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं से राज्य में पार्टी को सत्ता में लाने के लिए एकजुटता के साथ काम करने का आग्रह किया. कर्नाटक में अप्रैल-मई 2023 तक चुनाव होना है.

खड़गे ने कहा कि हमने 10 सूत्री कार्यक्रम देकर हिमाचल प्रदेश में जीत हासिल की है. हम वहां अच्छे बहुमत से जीते हैं. कल वहां शपथ ग्रहण समारोह है. यही कारण है कि मैं अपने वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के लिए बाहर गया था. कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सभी से चर्चा के बाद कल मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का फैसला किया गया है.

खड़गे ने कहा कि यह (हिमाचल प्रदेश) जीत कर्नाटक में भी दोहराई जानी चाहिए, सभी को हाथ मिलाकर आगे बढ़ना चाहिए.मैं यहां कांग्रेस की सरकार चाहता हूं.ऐसी खबरें हैं कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रचार समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं. कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीट में से 40 सीट पर जीत हासिल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सत्ता हासिल की. हिमाचल में मतदान 12 नवंबर को हुआ था और नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित किए गए.