जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुई मुठभेड़ में सोमवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान और सेना का एक खोजी श्वान घायल हो गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की ठोस जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के इस जिले के तांगपावा इलाके में रविवार रात घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में सोमवार सुबह दो आतंकवादी मारे गए. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी लश्कर से नाता रखते थे.

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए. वह कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में दो जवान और एक खोजी श्वान घायल हो गया. उन्होंने कहा कि घायल सैनिकों को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर है. प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल और अन्य प्रतिबंधित सामग्री बरामद की गई है. सोर्स- भाषा