US के सेंट लुइस में स्कूल में घुसकर गोलीबारी, दो लोगों की मौत

सेंट लुइस: अमेरिका के सेंट लुइस में एक बंदूकधारी ने एक हाई स्कूल में घुसकर एक शिक्षका व एक किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी. हमले में छह अन्य लोग घायल हो गए. इसके बाद पुलिस से हुई मुठभेड़ के दौरान वह खुद भी मारा गया.

हमला सोमवार सुबह नौ बजे से कुछ देर पहले ‘सेंट्रल विजुअल एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स हाई स्कूल’ में हुआ. इस दौरान स्कूल में अफरा-तफरी मच गई और छात्र अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. हमले से भयभीत एक लड़की ने बताया कि हमलावर उसके ठीक सामने आ गया था, लेकिन उस दौरान उसकी पिस्तौल जाम हो गई और उसने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई. लिस प्रमुख माइकल सैक ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमलावर की आयु लगभग 20 वर्ष है. हालांकि उसकी पहचान नहीं हो पाई है और हमले का संभावित कारण अभी पता नहीं चला है.

बंदूकधारी और छात्रों के बीच में खड़ी हो गई:
अधिकारियों ने पीड़ितों का नाम उजागर नहीं किया है, लेकिन ‘सेंट लुइस पोस्ट-डिस्पैच’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार मृत शिक्षक की पहचान ज्यां कुक्ज्का के रूप में हुई है. कुक्ज्का की बेटी एबे कुक्ज्का ने बताया कि बंदूकधारी द्वारा कक्षा में की गई गोलीबारी के दौरान उसकी मां मारी गई. उसकी मां अपने छात्रों की जान बचाने के लिए बंदूकधारी और छात्रों के बीच में खड़ी हो गई थीं. सोर्स-भाषा