Jodhpur News: योगी आदित्यनाथ बोले- राजस्थान की धरती पर एक अलग ही ओज और तेज झलकता है

जोधपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशेष विमान से जोधपुर पहुंचें. जोधपुर एयरपोर्ट से ही हेलिकॉप्टर में निकटवर्ती गांव पलासनी पहुंचें . पालासनी गांव स्थित मारवाड़ राजगुरु मठ सिद्ध श्री चिड़ियानाथ आसन में ब्रह्मलीन कैलाशनाथ महाराज के दो दिवसीय भंडारा महोत्सव में भाग लिया. योगी आदित्यनाथ के साथ देश भर के संत यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचें. कार्यक्रम में केंद्र जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और जोधपुर के पूर्व नरेश गज सिंह भी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. 

इस दौरान धर्म सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजस्थान की धरती पर एक अलग ही ओज और तेज झलकता है और यहां भक्ति और शक्ति का संगम नजर आता है. विपरीत परिस्थितियों में अपनी परंपरा को कैसे सुरक्षित रखा जा सकता है इसका राजस्थान बेहतरीन उदाहरण है. उन्होंने कहा कि रास्ते अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन हर मंजिल हर रहा मंजिल तक पहुंचती है. उन्होंने कहा कि सनातन ही एकमात्र धर्म है बाकी सभी के अलग-अलग पंथ एवं जाति हो सकती है. उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम का भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है और 500 साल बाद 22 जनवरी को प्रभु श्री राम अपने घर में विराजमान होंगे. 

पूरी दुनिया इस गौरवशाली परंपरा को देखकर देखने के लिए उत्साहित है और हर कोई अपने आप को गौरांवित महसूस कर रहा है. उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पंच प्रण का सिद्धांत दिया है और हर किसी को यह पंच प्रण की पालना करनी होगी,  जिसमें सबसे पहले वोकल फॉर लोकल, दूसरा गुलामी के अंश को समाप्त करें,  तीसरा सैनिकों, महापुरुषों एवं विरासत का सम्मान करें, चौथा एकता में एकात्म की भावना के साथ कार्य करें और नैतिक दायित्व का पालन करे. उन्होंने कहा कि इन पंच प्रण को अपनाकर हम सभी का यह लक्ष्य होना चाहिए कि 2047 में भारत विश्व का सबसे विकसित प्रदेश बने. योगी ने कहा कि अयोध्या में आने के लिए कुछ वर्ष पहले लोग शर्म महसूस करते थे. 

आज पूरा विश्व अयोध्या आना चाहता है. अयोध्या का दीपावली पर पूरी दुनिया का सबसे बड़ा त्यौहार बन चुका है. योगी आदित्य ने विपक्षी पार्टियों पर निशान साधते हुए कहा कि कुछ लोग आपको जाति और धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास करेंगे लेकिन हमें इनके बहकावे में नहीं आना है. हमारा धर्म एक ही है वह है सनातन धर्म. हमारा देश एक ही है वह भारत और इसके लिए हमें समर्पित भाव से काम करने की आवश्यकता है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 22 जनवरी को नए भारत के दर्शन होंगे और राम राज्य की शुरुआत होगी. 22 जनवरी के बाद अलग-अलग राज्यों से विशेष ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. 

ताकि देश का हर राम भक्त अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन कर सके और हम उनका गर्मजशी से स्वागत करेंगे. योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाने के लिए सभी लोगों का आभार जताया. वहीं केंद्र जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि योगी आदित्यनाथ आज हम सभी को अयोध्या आने का निमंत्रण देने के लिए आए हैं. शेखावत ने राजस्थान की धरती पर आने के लिए योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया. इस दौरान कई संतगण एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.