आमिर खान अपनी आगामी फिल्म 'सितारे ज़मीन पर' से करेंगे दमदार वापसी, फिल्म 'तारे जमीन पर' से होगा दिलचस्प कनेक्शन

मुंबई : दर्शील सफ़ारी और आमिर खान ने 2007 में 'तारे ज़मीन पर' से एक ब्लॉकबस्टर हिट दी. यह फिल्म, जो आमिर के निर्देशन में पहली फिल्म थी, ने 8 वर्षीय डिस्लेक्सिक बच्चे ईशान के जीवन और कल्पना का पता लगाया. उन्होंने फिल्म का निर्देशन करने के अलावा इसमें अभिनय भी किया. अमोल गुप्ते द्वारा लिखित इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. आमिर खान ने अब अपनी आने वाली फिल्म का ऐलान कर दिया है जिसका नाम 'सितारे जमीन पर' है. अभिनेता ने बताया कि फिल्म की थीम 'तारे जमीन पर' से मिलती-जुलती है.

आमिर खान का बयान: 

'लाल सिंह चड्ढा' की असफलता के बाद अब आमिर खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है. आमिर ने कहा कि, मैंने इस बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है और अब भी मैं ज्यादा कुछ नहीं कह पाऊंगा. लेकिन मैं शीर्षक बता सकता हूं. फिल्म का नाम 'सितारे जमीन पर' है. आपको मेरी फिल्म 'तारे जमीन पर' तो याद ही होगी और इस फिल्म का नाम है 'सितारे जमीन पर' क्योंकि हम उसी थीम के साथ 10 कदम आगे बढ़ रहे हैं. 'तारे ज़मीन पर' एक इमोशनल फिल्म थी. यह फिल्म आपको हंसने पर मजबूर कर देगी. उस फिल्म ने आपको रुलाया, यह आपका मनोरंजन करेगी.

'तारे ज़मीन पर' में दर्शील सफ़ारी ने ईशान अवस्थी की भूमिका निभाई, जो डिस्लेक्सिया से पीड़ित है. आमिर खान ने कला शिक्षक राम शंकर निकुंभ की भूमिका निभाई. फिल्म ईशान के जीवन और कल्पना को दर्शाती है, जिसके खराब शैक्षणिक प्रदर्शन के कारण उसके माता-पिता उसे एक बोर्डिंग स्कूल में भेजते हैं, जहां एक नए कला शिक्षक, निकुंभ को संदेह होता है कि वह डिस्लेक्सिक है. वह उसके पढ़ने के विकार को दूर करने में उसकी मदद करता है. 'तारे ज़मीन पर' 21 दिसंबर, 2007 को रिलीज़ हुई थी. यह व्यावसायिक रूप से सफल रही और दुनिया भर में 1.35 अरब रुपये की कमाई की.