AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार होंगे चंडीगढ़ के मेयर, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केजरीवाल ने कहा-पूरे देश के लिए बड़ी जीत है

नई दिल्ली: चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) का नतीजा खारिज कर दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया. अब AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार चंडीगढ़ के मेयर होंगे. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजे रद्द किए है. सुप्रीम कोर्ट ने AAP उम्मीदवार को विजेता घोषित किया. AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार चंडीगढ़ के मेयर होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन अधिकारी को धांधली का दोषी माना. निर्वाचन अधिकारी अनिल मसीह पर केस चलेगा. CJI ने निर्वाचन अधिकारी धांधली का दोषी माना. 

चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि हम सबने देखा कि किस तरह चंडीगढ़ के चुनाव में 20 वोट INDIA गठबंधन के थे और 16 वोट भाजपा के थे. INDIA गठबंधन के उम्मीदवार को हारा हुआ घोषित कर दिया गया. भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत धन्यवाद करते हैं. देश में जिस तरह के हालात हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला जनतंत्र के लिए बहुत अहम है. ये INDIA गठबंधन की बहुत बड़ी जीत है और पहली जीत है. ये जीत बहुत मायने रखती है. हम लोग ये जीत छीनकर लाए हैं. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि इस चुनाव में कुल 36 वोट थे.उन 36 मतों की गिनती में भाजपा ने 8 मत चोरी कर लिए, 25 प्रतिशत मत चोरी कर लिए. कुछ दिनों बाद देश में लोकसभा चुनाव होने वाला है, उसमें 90 करोड़ मत हैं. 90 करोड़ मतों में से ये(भाजपा) लोग कितने मतों की चोरी करेंगे, ये सोचकर भी रुह कांप उठती है.अगर उन्हें 370 सीटों का इतना विश्वास है तो कहां से आ रहा है ये विश्वास? कुछ तो गड़बड़ है.