जयपुर और उदयपुर में ACB ने की बड़ी कार्रवाई, विद्युत प्रसारण निगम के तीन अभियंता और बिचौलिया ठेकेदार रिश्वत के मामले में गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को जयपुर और उदयपुर में कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग के तीन अभियंताओं और एक ठेकेदार को कथित रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है.

ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने एक बयान में बताया कि जयपुर के राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के प्रावधायी सहायक निदेशक ऑपरेशन कार्यालय में कार्यरत अधिशासी अभियंता कुंज बिहारी गुप्ता को बिचौलिये ठेकेदार कल्प्वन व्यास (गैर सरकारी व्यक्ति) के माध्यम से एक लाख 25 हजार रूपये बतौर रिश्वत राशि लेते-देते गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि प्रकरण में उदयपुर से सहायक अभियंता विपिन कुमार चौहान एवं अधिशासी अभियंता जीनन जैन को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि सहायक अभियंता जीनन जैन की पदोन्नति अधिशासी अभियंता के पद पर होने के पश्चात उसका स्थानांतरण उदयपुर से बाहर नहीं करने की एवज में जयपुर में कार्यरत अधिशासी अभियंता कुंज बिहारी गुप्ता द्वारा अपने बिचौलिये ठेकेदार कल्प्वन व्यास एवं सहायक अभियंता विपिन कुमार चौहान के माध्यम से लाखो रूपये की रिश्वत राशि की लेनदेन होने की आशंका होने की सूचना मिली थी.

व्यास आरोपी जैन से कथित तौर पर दो लाख रुपये की रिश्वत राशि उदयपुर से लेकर आया था:
उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर ब्यूरो के दलों ने जयपुर और उदयपुर में कार्रवाई करते हुए जयपुर में अधिशासी अभियंता कुंज बिहारी गुप्ता को उसके निवास पर व्यास के माध्यम से 1.25 लाख रूपये की कथित रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रकरण में उदयपुर से सहायक अभियंता विपिन कुमार चौहान और हाल में ही पदोन्नत अधिशासी अभियंता जीनन जैन को भी गिरफ्तार किया गया है. बयान के मुताबिक व्यास आरोपी जैन से कथित तौर पर दो लाख रुपये की रिश्वत राशि उदयपुर से लेकर आया था. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच और पूछताछ की जा रही है.