PS5 के लिए एक्सेस कंट्रोलर 6 दिसंबर को होगा लॉन्च, सोनी ने की पुष्टि

नई दिल्ली : सोनी ने घोषणा की है कि पीएस5 के लिए एक्सेस कंट्रोलर 6 दिसंबर, 2023 को वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा. डिवाइस के लिए प्री-ऑर्डर 21 जुलाई से यूएस, यूके, फ्रांस, जर्मनी, बेल्जियम, लक्ज़मबर्ग, नीदरलैंड, इटली, स्पेन, ऑस्ट्रिया और पुर्तगाल बाजार के लिए शुरू होने वाले हैं. कंट्रोलर को गेमर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें कई अनुकूलन योग्य विकल्प हैं, जिनमें स्वैपेबल बटन कैप, एडजस्टेबल स्टिक और एक अंतर्निर्मित हेडसेट जैक शामिल हैं.

एक्सेस कंट्रोलर की घोषणा पहली बार सीईएस 2023 में कोडनेम "प्रोजेक्ट लियोनार्डो" के तहत की गई थी. इसे एबलगेमर्स चैरिटी और स्पेशलइफ़ेक्ट चैरिटी सहित कई संगठनों के सहयोग से डिज़ाइन किया गया था. यह विकलांग गेमर्स को एक नियंत्रक प्रदान करता है जो उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप होता है. इससे उनके लिए गेम खेलना और अन्य गेमर्स के समान अनुभवों का आनंद लेना आसान हो जाएगा.

सोनी एक्सेस कंट्रोलर की कीमत और उपलब्धता:

नियंत्रक की कीमत $89.99 यूएसडी है और यह प्ले स्टेशन स्टोर और चुनिंदा खुदरा विक्रेताओं से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

एक्सेस कंट्रोलर फीचर्स:

एक्सेस कंट्रोलर विभिन्न प्रकार के स्वैपेबल बटन कैप के साथ आता है, जिसका उपयोग बटन को बड़ा या छोटा करने या उनका आकार बदलने के लिए किया जा सकता है. सोनी एक्सेस कंट्रोलर बटन कैप्स एक नई विंडो में खुलता है. नियंत्रक पर लगी छड़ियों को ऊंचाई और तनाव में समायोजित किया जा सकता है. उपयोगकर्ता दो एक्सेस कंट्रोलर और एक डुअलसेंस वायरलेस कंट्रोलर को एक साथ जोड़ सकेंगे और उन्हें सहयोगात्मक रूप से उपयोग कर सकेंगे.

यह उन गेमर्स के लिए मददगार हो सकता है जिन्हें स्टिक तक पहुंचने में कठिनाई होती है या जिन्हें अधिक प्रतिरोध की आवश्यकता होती है. कंट्रोलर में एक अंतर्निर्मित हेडसेट जैक है, जो गेमिंग के दौरान दोस्तों के साथ चैट करना आसान बनाता है. नियंत्रक एक अनुकूलन योग्य यूआई के साथ आता है, जो गेमर्स को बटन मैपिंग और अन्य सेटिंग्स बदलने की अनुमति देता है. “पिछले पांच वर्षों से, हम एक बहुमुखी नियंत्रक किट बनाने के लिए एक्सेसिबिलिटी संगठनों और विशेषज्ञों के साथ यात्रा पर हैं, जो विकलांग गेमर्स को अधिक आराम से और लंबे समय तक खेलने में सक्षम बनाता है, और अधिक खिलाड़ियों को गेमिंग के आनंद में साझा करने के लिए सशक्त बनाता है. सोनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा.