Corona Virus Update: जयपुर के बाद अब जोधपुर में भी कोरोना वायरस की एंट्री, एक युवक के संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप

जोधपुर: जयपुर के बाद अब प्रदेश के दूसरे बड़े जिले जोधपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. कोरोना का नया वैरिएंट अब जोधपुर में भी सामने आया है. जोधपुर के अंदर एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है जो कि दो दिन पूर्व ही ऑस्ट्रेलिया से जोधपुर आए है. जोधपुर में कोरोना के नए वेरएंट को लेकर शुरू हुई जांच के तहत ही उनकी जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई जिसके बाद उनको होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. 

कोविड को ध्यान में रखते हुए जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में एक नए आईडीआई वार्ड को इसके लिए रिजर्व भी किया गया है ताकि कोई मरीज एडमिट करने जैसी कंडिशन में हो तो उसको यहां एडमिट किया जाएगा जिसमें 6 वेंटिलेटर के अलावा 24 अन्य बेड है. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ दिलीप कच्छवाहा ने इस वैरिएंट के पॉजीटिव आए मरीज को लेकर चिंता नही करने की बात कहते हुए कहा कि नया जो वैरिएंट है वह खतरनाक नही बताया जा रहा है. 

नोटिस करने वाली बात यह है कि इसमें संक्रामकता बहुत तेज है. डब्ल्यूएचओ भी इसको लेकर पूरा ध्यान दे रहा है. नए वैरिएंट की टेस्टिक शुरू होने के साथ ही एक मरीज पॉजीटिव आया है. हमारी तरफ से काफी अच्छी व्यवस्थाएं अस्पतालों में की गई है. वही सबसे जरूरी होता है समय पर टेस्टिक हो उसको लेकर टेस्टिक के लिए सैंपल कलेक्ट करना सभी अस्पतालों में शुरू कर दिया है. जोधपुर की जनता से अपील करते हुए कच्छवाहा ने कहा कि पहले जो कोविड में हमने जो नियम पालन किए थे उसकी की पालना अभी भी करनी है.