'ट्वीटर' का नाम X होने के बाद, अब 'ट्वीटडेक' हुआ X Pro

नई दिल्ली : एलोन मस्क ने ट्विटर को 'एक्स' नाम दिया और उसके बाद ट्वीटडेक, एक टूल जो उपयोगकर्ताओं को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने देता है, को भी 'एक्स प्रो' नाम दिया गया है. अब, 3 जुलाई को की गई घोषणा के अनुसार, एक्स प्रो ने आखिरकार एक्सेस के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन मांगना शुरू कर दिया है.

घोषणा के दौरान कहा गया था कि इसे लागू होने में करीब 30 दिन लगेंगे. हालाँकि इसे लागू करने में X को एक महीने से अधिक का समय लगा, लेकिन अंततः यह यहाँ है. और, एक निःशुल्क उपयोगकर्ता के रूप में एक्स प्रो वेबसाइट (या ट्वीटडेक.कॉम) पर जाने पर एक पॉपअप दिखता है जो उपयोगकर्ताओं से ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए कहता है. बदलाव आज से सामने आना शुरू हो गया है.

ब्लू सब्सक्रिप्शन के लाभ: 

जब से एलोन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है, उन्होंने बेहतर और अधिक लाभ प्रदान करने के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन मॉडल में कुछ बदलाव किए हैं. यह बदलाव इसका एक हिस्सा है और पॉपअप में प्रीमियम पर यूजर्स को मिलने वाले फायदों का भी जिक्र है. इसमें लंबी पोस्ट, फुल एचडी वीडियो, बातचीत और खोज में बेहतर रैंकिंग और बहुत कुछ सुविधाएं शामिल हैं.

ब्लू सब्सक्रिप्शन ऑफर:

1. बातचीत और खोज में प्राथमिकता वाली रैंकिंग.

2. आपके फ़ॉर यू और फ़ॉलोइंग टाइमलाइन में विज्ञापनों के बीच लगभग दोगुनी पोस्ट देखें.

3. अपनी पोस्ट में बोल्ड और इटैलिक टेक्स्ट जोड़ें.

4. लंबे वीडियो और 1080p वीडियो अपलोड पोस्ट करें.

5. ट्वीट संपादित करें, बुकमार्क फ़ोल्डर और नई सुविधाओं तक शीघ्र पहुंच.

6. लंबी पोस्टबनाए, 25,000 अक्षरों तक लंबी पोस्ट, उत्तर और उद्धरण बनाएं.

7. पोस्ट संपादित करें, किसी पोस्ट को 30 मिनट के भीतर 5 बार तक संपादित करें.

8. एनएफटी प्रोफ़ाइल चित्र, अपना व्यक्तिगत स्वभाव दिखाएं और अपने प्रोफ़ाइल चित्र को अपने स्वामित्व वाले एनएफटी पर सेट करें.

एक्स प्रो ब्लू की कीमत:

एक्स प्रो ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत 650 रुपये प्रति माह और वार्षिक कीमत 7,800 रुपये है. हालाँकि, एक्स प्रो सालाना सब्सक्रिप्शन पर 12% की छूट दे रहा है और इसे अभी 6,800 रुपये में खरीदा जा सकता है.