मोदी सरकार 2024 का लोकसभा चुनाव जीतेगी क्योंकि वह सशक्तीकरण में विश्वास करती है: अनुराग ठाकुर

अहमदाबाद: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गरीबी उन्मूलन, तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला बोला और दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीट जीतकर सत्ता बरकरार रखेगी क्योंकि वह लोगों के सशक्तीकरण में विश्वास करती है, न कि तुष्टीकरण में. मोदी शासन के नौ साल पूरे होने के अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सशक्तीकरण में विश्वास करती है, तुष्टीकरण में नहीं.

ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा कि यही कारण है कि हमने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया. जहां हम लोगों की सेवा करने में विश्वास करते हैं, वहीं कुछ दल राजनीति में शामिल होने में विश्वास करते हैं. हम एक बार फिर लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीट हासिल कर सत्ता में आएंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र ने गरीबों के लिए 3.5 करोड़ घर और 11.72 करोड़ शौचालय बनवाए, 9.6 करोड़ गैस कनेक्शन दिए, 60 करोड़ से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज किया और 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन दिया.

ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने 2014 से पहले भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड बनाए थे, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पिछले नौ वर्षों में कल्याणकारी योजनाएं शुरू करके और आईआईटी, आईआईएम एवं एम्स जैसे बुनियादी ढांचे का निर्माण करके नए मानक स्थापित किए हैं. मंत्री ने कहा कि 2014 से पहले, नियमित अंतराल पर घोटाले सामने आते थे. आज, हर नागरिक को लगता है कि मोदी सरकार उसकी अपनी सरकार है. हमने 27 प्रतिशत गरीब नागरिकों को गरीबी से बाहर निकाला. कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने गरीबी हटाओ का नारा लगाया लेकिन कुछ नहीं किया. हमारी सरकार ने गरीबों को सुरक्षा और सम्मान दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के इस बयान पर कि मोदी सरकार के तहत महंगाई बढ़ गई है, ठाकुर ने कहा कि यह आंकड़ों के माध्यम से साबित किया जाना चाहिए. ठाकुर ने दावा किया, खरगे की बात के विपरीत, भारत ने वास्तव में अमेरिका और यूरोपीय देशों में मुद्रास्फीति की दर की तुलना में अपनी मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखा. इस तथ्य के बावजूद कि जब कांग्रेस सत्ता में थी और जब कोई वैश्विक संकट नहीं था, तब देश में मुद्रास्फीति की दर 12 से 14 प्रतिशत थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपना खुद का डेटा देखना चाहिए और फिर बात करनी चाहिए क्योंकि उसके शासन के दौरान महंगाई तथा भ्रष्टाचार चरम पर था. सोर्स भाषा