Apple ने AirPods Pro के लिए जारी किया नया बीटा फ़र्मवेयर, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : आईओएस 17 डेवलपर बीटा 8 के साथ, ऐप्पल ने ऐयरपॉड्स प्रो 2nd-जनरेशन के लिए एक नया बीटा अपडेट भी जारी किया है. यह अपडेट सबसे पहले फ़र्मवेयर संस्करण 6A5299b के साथ गलती से सभी उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया था, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया. अब यही अपडेट बीटा वर्जन में जारी किया गया है.

ऐयरपॉड्स के लिए हर फर्मवेयर अपडेट की तरह, इसमें भी आधिकारिक समर्थन पृष्ठ पर कोई विशिष्ट चेंजलॉग प्रकाशित नहीं किया गया है. कंपनी ने, अब तक, समर्थन पृष्ठ को अपडेट नहीं किया है जो नवीनतम बीटा फर्मवेयर द्वारा लाए गए परिवर्तनों को दर्शाता है. आईओएस 17 के एक भाग के रूप में ऐयरपॉड्स प्रो में बदलाव आ रहे हैं, ऐप्पल ने पहले ही आगामी आईओएस 17 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ऐयरपॉड्स प्रो के लिए कई बदलावों और अपडेट की घोषणा की है. इसमें कुल पांच विशेषताएं शामिल हैं, अनुकूली ऑडियो, वार्तालाप जागरूकता, म्यूट/अनम्यूट करने के लिए क्लिक करें, बेहतर स्वचालित स्विचिंग और वैयक्तिकृत वॉल्यूम. इन सुविधाओं को सक्षम करने के लिए, ऐप्पल को ऐयरपॉड्स प्रो के लिए अंतिम फर्मवेयर अपडेट की आवश्यकता होगी.

यह फोन होंगे लॉन्च: 

रिपोर्ट के अनुसार नया फर्मवेयर केवल ऐयरपॉड्स प्रो के लिए जारी किया गया प्रतीत होता है. ऐप्पल ने आईफोन लॉन्च इवेंट की तारीख की पुष्टि कर दी है. सभी नए ऑपरेटिंग सिस्टम, आईओएस 17, आईपैडओएस 17, मैकओएस सोनोमा, 12 सितंबर को होने वाले आईफोन लॉन्च इवेंट के तुरंत बाद लॉन्च होने के लिए तैयार हैं. इवेंट के दौरान, ऐप्पल द्वारा अगली पीढ़ी के आईफोन लॉन्च करने की उम्मीद है. इसमें आईफोन 15, आईफोन 15 प्लस, आईफोन 15 प्रो मैक्स और आईफोन 15 प्रो शामिल हैं. आईफोन 15 प्रो मैक्स में पेरिस्कोप कैमरा होने की अफवाह है. आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स के A17 बायोनिक प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है. जबकि आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस में A16 बायोनिक प्रोसेसर होने की उम्मीद है.