Apple अपनी '10वीं वर्षगाँठ' पर लाएगा Watch X, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली : अगले महीने आने वाली सीरीज़ 9 के साथ, ऐप्पल वॉच में सीरीज़ 6 के बाद एक नई चिप हो सकती है. लेकिन एक बड़े बदलाव की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को एक और साल इंतजार करना होगा, क्योंकि ऐप्पल 10वीं वर्षगांठ के लिए कुछ बड़े बदलाव बचा रहा है. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने पावर ऑन न्यूज़लेटर में कहा है कि ऐप्पल वॉच, "एप्पल वॉच एक्स", जो अब तक का सबसे महत्वपूर्ण बदलाव होना चाहिए.

एपल वॉच एक्स पिछली सभी एपल वॉच और यहां तक ​​कि आने वाली वॉच से भी पतली होनी चाहिए. एपल के डिज़ाइनर बैंड को अलग तरीके से जोड़ने और घड़ी के केस को पतला बनाने के तरीके तलाश रहे हैं. मूल एपल वॉच के बाद से, बैंड को लॉकिंग तंत्र के साथ चेसिस से जोड़ा गया है. हालाँकि यह डिज़ाइन पुराने और नए मॉडलों के साथ अनुकूलता बनाए रखता है, डिज़ाइनरों का कहना है कि यह बड़ी बैटरी या अन्य घटकों के लिए मूल्यवान जगह लेता है और इसलिए, कंपनी एक नए मैग्नेटिक बैंड अटैचमेंट सिस्टम की खोज कर रही है, जो वॉच एक्स रिवाम्प के साथ आता है, लेकिन यह देखना बाकी है कि क्या यह 10वीं वर्षगांठ के लिए समय पर तैयार होगा या नहीं.

यह फीचर्स हो सकते हैं शामिल: 

कई महीनों से ऐप्पल वॉच के लिए अधिक जीवंत और रंगीन माइक्रोएलईडी डिस्प्ले के बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन, नई स्क्रीन तकनीक अपेक्षाकृत नई और अविश्वसनीय रूप से महंगी है. इसके अलावा, ऐप्पल वॉच को लागत प्रभावी बनाए रखते हुए डिस्प्ले को छोटा करने में ऐप्पल को महत्वपूर्ण बाधाओं का सामना करना पड़ा है. हालाँकि, माइक्रोएलईडी एपल वॉच कथित तौर पर एपल वर्षों से एपल वॉच में एक ब्लड प्रेशर सेंसर जोड़ने की योजना बना रहा है, और यह 10वीं वर्षगांठ के समय सामने आ सकता है.