KKR के स्पिनरों के खिलाफ हमारे बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने से बचना चाहिये था: बांगर

कोलकाता: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस जैसे अनुभवी बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में  कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिनरों के खिलाफ 205 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कुछ संयम बरत सकते थे.केकेआर ने सात विकेट पर 204 रन बनाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 123 रन पर आउट कर 81 रन की बड़ी जीत दर्ज की.

लक्ष्य का पीछा करते समय मैच के पांचवें ओवर में सुनील नारायण ने कोहली को बोल्ड कर डु प्लेसिस के साथ  शुरुआती विकेट के लिए उनकी 44 रन की साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद वरुण चक्रवर्ती ने डु प्लेसिस को बोल्ड कर बेंगलोर की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. बांगर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे लगा कि हमारे कुछ बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने से बच सकते थे. इस मुद्दे पर हम खिलाड़ियों से बात करेंगे. टी20 खेल का छोटा प्रारूप है और यहां आप बहुत जल्दी लय गंवा देते हैं.

बांगर ने कहा कि हमारे कई बल्लेबाजों को स्पिनरों ने छकाया और गेंद उनके बल्ले के अंदरूनी किनारा पर लगी या उसके पास से गुजरी. हमने दबाव में स्पिनरों को खेलने में शायद गलती की. नारायण (16 रन पर दो विकेट),  चक्रवर्ती (15 रन पर चार विकेट) और पदार्पण कर रहे सुयश शर्मा (30 रन पर तीन विकेट) की केकेआर की स्पिन तिकड़ी ने मिलकर नौ विकेट चटकाये. बांगर ने कहा कि नारायण और चक्रवर्ती जैसे अबूझ स्पिनरों से निपटने के लिए बल्लेबाजों को आगे निकल कर खेलना चाहिये. उन्होंने कहा कि आपको कोशिश करनी चाहिए और जितना संभव हो उतना आगे खेलना चाहिए. अगर आप थोड़ा भी स्क्वायर खेलते हैं तो यह जोखिम भरा हो सकता है. सीधे खेलना बहुत महत्वपूर्ण है. हम इससे सीख सकते हैं. सोर्स भाषा