भजनलाल सरकार का मिलावट के खिलाफ बड़ा अभियान, खाद्य कारोबारियों के लिए लगाए जाएंगे प्रशिक्षिण शिविर

जयपुरः शुद्ध आहार-मिलावट पर वार को लेकर भजनलाल सरकार का मिलावट के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू हो गया है. प्रदेशभर में आज से विशेष अभियान शुरू किया गया. 

ACS शुभ्रा सिंह व खाद्य सुरक्षा आयुक्त शिवप्रसाद नकाते ने पत्र लिखा. सभी जिला कलक्टरों को अभियान की क्रियान्वयन के विस्तृत निर्देश दिए गए है. अभियान के तहत खाद्य कारोबारियों के लिए प्रशिक्षिण शिविर लगाए जाएंगे. इसके साथ ही ईट राइट इनिशिएटिव के तहत खाद्य पदार्थ बेचने और खाने के विभिन्न स्थानों को मानकों के आधार पर प्रमाणित किया जाएगा. 

अभियान पर खाद्य सुरक्षा आयुक्त शिवप्रसाद नकाते से ने कहा कि सभी जिलों में कलेक्टर को नोडल बनाया गया है. साथ ही मुख्यालय से भी अलग-अलग टीमें डिकॉय ऑपरेशन करेगी. आमजन "श्री-अन्न" यानी MILLET के प्रति प्रोत्साहित किया जाएगा. अभियान के दौरान मिलावट के आदतन व्यापारी चिन्हित होंगे. इनमें से जिनके खिलाफ कोर्ट फैसला दे चुका है. उनके नाम सार्वजनिक किए जाएंगे. अभियान की रोजाना की कार्रवाई, सर्विलांस जब्ती की पोर्टल पर सूचना भेजनी होगी. नकाते ने कहा कि आमजन की भी सहभागिता अभियान की सफलता के लिए जरूरी है. मिलावट की शिकायत व्हाट्सएप नम्बर 94628-19999 पर दी जा सकती है.