सगा भाई ही निकला सगे भाई का हत्यारा, जमीनी विवाद में ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या

बयाना (भरतपुर): बयाना के सदर थाना इलाके के गांव अड्डा में आज सुबह एक निर्मम हत्याकाण्ड में अचानक नया मोड़ सामने आया है, सगा भाई ही सगे भाई का हत्यारा निकला है. हालांकि पिछले काफी समय से गांव के दो पक्षों में एक रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था, जिसमें 21 अक्टूबर को दोनों पक्षों में विवाद के बाद आरोपी बताये जा रहे पक्ष ने सदर थाना इलाके में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस सूत्रों ने थाना प्रभारी को किसी बड़ी घटना का अन्देशा भी जता दिया था लेकिन पुलिस ने सिर्फ दोनों पक्षों के 22 लोगों को पाबन्द कर अपनी खानापूर्ति कर दी. अगर पुलिस मामले की जांच में गम्भीरता बरतती तो हादसा टाला जा सकता था.

मृतक युवक निरपत के शव को बयाना सदर थाना पुलिस ने बाद पोस्टमॉर्टम परिजनों को सुपुर्द कर दिया. हत्या इस निर्ममता से की गई कि घटना का वीडियो देखने वालों के रौंगटे खड़े हो जाएंगे. बयाना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश किलानियां सूचना मिलते ही मौका ए वारदात पर रवाना हो गए और घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया.

घटनास्थल से मिले साक्ष्यों एवं फौरेन्सिक टीम द्वारा उठाए गए साक्ष्यों का बारीकी से विश्लेषण करने के बाद मृतक युवक के सगे भाई दामोदर को हिरासत में लिया गया है, साथ ही पुलिस ने ट्रैक्टर चलाकर भाई की हत्या करने वाले चालक के खून आलूदा कपड़ों को भी जब्त किया गया है. परिजनों की तहरीर पर सदर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है. घटनाक्रम से एक बात स्पष्ट है कि क्षेत्र में अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ नहीं बचा है, आजमन भय के साये में जीने को मजबूर हैं.