भिवानी कांड: नवजात के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, आरोपी के परिवार के आरोपों का राजस्थान पुलिस ने किया खंडन

नूंह (हरियाणा): हरियाणा के नूंह में मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए नवजात के शव को रविवार शाम पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह मामला राजस्थान में भरतपुर के दो युवकों नासिर और जुनैद की मौत के मामले से संबंधित है.

नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंग्ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि हमने रविवार को नवजात के शव को निकाल कर शवगृह में रखवा दिया है. चिकित्सकों का बोर्ड सोमवार को पोस्टमार्टम करेगा. इस मामले के एक आरोपी के परिवार का आरोप है कि उसे गिरफ्तार करने यहां पहुंची राजस्थान पुलिस ने आरोपी की गर्भवती पत्नी से कथित तौर पर मारपीट की, जिससे उसने अपना बच्चा खो दिया.

आरोपी की मां ने आरोप लगाया था कि उसके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उसके घर पर छापेमारी करने आयी थी और उस दौरान राजस्थान पुलिस कर्मियों ने उसकी बहू से कथित तौर पर मारपीट की थी जिसके कारण उसकी गर्भवती बहू ने अपना बच्चा खो दिया.

राजस्थान पुलिस ने आरोप का खंडन किया: 
हालांकि, राजस्थान पुलिस ने आरोप का खंडन किया है. मानेसर में मोनू के नेतृत्व वाले गौ रक्षा समूह के सदस्य श्रीकांत पंडित की मां दुलारी देवी ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके दो अन्य बेटों को जबरन उठा लिया. सोर्स- भाषा