IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, कोलंबो में दूसरी बार होगी दोनों टीमें आमने सामने

नई दिल्लीः एशिया कप में भारत-पाक के बीच आज सुपर-4 में महामुकाबला खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा. पिछला मैच बारिश के भेंट चढ़ने के बाद आज एक बार फिर दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. हालांकि बारिश के मौसम को देखते हुए मैच के लिए रिजर्व डे घोषित किया गया है. इसके बाद से ही फैंस के बीच मैच को लेकर बेसर्बी और बढ़ गयी है. 

ऐसे में जहां एक ओर पाकिस्तान मैच को अपने नाम कर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर भारत जीत के सफर को बरकरार रख टूर्नामेंट के रेस में बना रहेना चाहेगा. भारत को इसके बाद दौड़ में बने रहने के लिए दो मुकाबले और खेलने है. वहीं अगर दोनों के बीच टक्कर की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच 133 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. भारत ने 55 और पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की है. पांच मैच नो रिजल्ट रहे हैं. एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में दोनों के बीच 14 मुकाबले खेले गए. 7 में भारत और 5 में पाकिस्तान को जीत मिली, जबकि 2 मैच बेनतीजा भी रहे.

एशिया कप सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा. भारतीय समयनुसार मैच की शुरुआत दोपहर में 3:00 बजे से होगी, जबकि टॉस आधा घंटा पहले 2:30 पर होगा.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन/केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर/अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवनः
फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ.