उत्तराखंड की अलकनंदा में​ गिरा टेम्पो ट्रैवलर, हादसे में 12 यात्रियों की मौत, 14 लोग घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली/उत्तराखंड: उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर अलकनंदा में यात्री वाहन से गिरने से हादसा हो गया. हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़कर 12 हुआ. हादसे में 14 लोग घायल हुए. अलकनंदा में यात्री वाहन से गिरने से हादसा हुआ. प्रधानमंत्री राहत कोष से मदद का ऐलान किया गया. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद दी जाएगी. घायलों को 50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया गया.  

हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख:
अलकनंदा में यात्री वाहन से गिरने से हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.  घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. 

अमित शाह ने जताया दुखः
अमित शाह ने हादसे पर संवेदन व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं. स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं और घायलों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.  

सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख:
हादसे के खबर पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है. घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है. ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. मुख्यमंत्री एम्स, ऋषिकेश जाकर गंभीर घायलों का हालचाल जानेंगे.

उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर सड़क हादसा:

आपको बता दें कि उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर सड़क हादसा हुआ था.  एक टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिर गया था. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई. जबकि 14 यात्री घायल बताये जा रहे है. ऐसे में मामले की सूचना पुलिस को मिलने के बाद मौके पर पहुंची. स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी. हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है. सूचना पर NDRF के साथ सिविल पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है.