Maharashtra: BJP ने पुणे में दो विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार किए घोषित

पुणे: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र के पुणे जिले की कस्बा पेठ और चिंचवड विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए शनिवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.

भाजपा ने कस्बा पेठ निर्वाचन क्षेत्र से हेमंत रसाने, जबकि चिंचवड सीट से अश्विनी जगताप को मैदान में उतारा है. उपचुनाव के लिए 26 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे दो मार्च को आएंगे. भाजपा के मौजूदा विधायकों - कस्बा पेठ से मुक्ता तिलक और चिंचवड से लक्ष्मण जगताप - की हाल में मृत्यु के कारण उपचुनाव जरूरी हुए. अश्विनी जगताप दिवंगत लक्ष्मण जगताप की पत्नी हैं.

भाजपा भारी मतों से उपचुनाव जीतेगी:
रसाने ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इन सीट पर निर्विरोध चुनाव कराने के लिए काफी प्रयास किये, लेकिन अन्य दल इच्छुक नहीं दिख रहे हैं. लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा भारी मतों से उपचुनाव जीतेगी. फडणवीस ने ट्वीट कर उपचुनावों के लिए भाजपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की सफलता की कामना की. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि चूंकि ये उपचुनाव मौजूदा भाजपा विधायकों के निधन के कारण हो रहे हैं, इसलिए वह अन्य दलों से अपील करेंगे कि वे चुनाव न लड़ें, ताकि भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए जाएं. सोर्स-भाषा