VIDEO: बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों का होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन

जयपुर: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. ऐसे युवाओं को बार-बार आवेदन शुल्क जमा नहीं करना पड़ेगा.अब वन टाइम रजिस्ट्रेशन फीस प्रणाली से आवेदक सभी परीक्षाओं में हिस्सा ले सकेंगे.कार्मिक विभाग ने इसके लिए आज सर्कुलर जारी कर रजिस्ट्रेशन के लिए 400 से लेकर 600 रुपए फीस निर्धारित की है.

सीएम की बजट घोषणा के बाद कार्मिक विभाग ने अभ्यर्थियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन को लेकर सर्कुलर जारी किया है. इसके तहत अब ये अभ्यर्थी एक बार फीस देकर अपना वनटाइम रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे.इस रजिस्ट्रेशन फीस को जमा करवाने के बाद अभ्यर्थी राज्य सरकार के विभागों में निकली तमाम भर्ती के परीक्षा योग्यता के अनुसार दे सकेंगे.इसके लिए उन्हें बार-बार एग्जाम फीस देने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इसमें सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी से 600 रुपए, सभी तरह के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी से 400 और दिव्यांगजन से 400 रुपए वनटाइम रजिस्ट्रेशन फीस ली जाएगी.इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को अपनी अलग-अलग एसएसओ आईडी जनरेट करनी पड़ेगी. वहीं वन टाइम रजिस्ट्रेशन के बाद सैनी अनुसार संशोधन होता है तो उसके लिए अलग चीज नहीं जमा करानी होगी.