भीलवाड़ा में मासूम बच्ची को भट्टी में जलाने का मामला: आरोपियों के डेरों पर चला बुलडोजर, पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा

भीलवाड़ा: भीलवाड़ा में मासूम बच्ची को भट्टी में जलाने के मामले को लेकर पुलिस एक्शन मोड में है. प्रशासन की टीम के साथ आरोपियों के डेरों पर बुलडोजर चला है. कलेक्टर आशीष मोदी के निर्देश पर आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला. ग्रामीणों और प्रशासन के बीच  समझौता हुआ. राज्य सरकार की तरफ से 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की. पीड़ित परिवार के लिए कलेक्टर ने आवास भी स्वीकृत किया. राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने ढाई लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की. पूरे मामले को स्पेशल केस स्कीम में शामिल कर आरोपियों को सख्त सजा दिलाने का आश्वासन दिया. 5 लोगों को हिरासत में लेने की पुलिस ने जानकारी दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए अजमेर IG लता मनोज पहुंची मौके पर पहुंचे. कोटड़ी थाना क्षेत्र के नरसिंहपुरा में लापता बच्ची का कोयले की भट्टी में शव मिला है. घटना के विरोध में ग्रामीण धरने पर बैठे. 

आपको बता दें कि जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में कोयले की भट्टी में बच्ची का अवशेष मिला है. बच्ची कल मां के साथ खेत पर बकरी चराने गई थी. दोपहर बाद जब वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश की. गांव के जंगल में कालबेलिया समाज के लोग भट्टी से कोयला पकाते हैं. परिजनों ने संदेह के आधार पर भट्टी की तलाशी की. भट्टी में मिले अवशेष से बच्ची की पहचान हुई. 

यह पूरा मामला कोटड़ी थाना क्षेत्र के नरसिंहपुरा गांव का है. सूचना मिलने पर FSL और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची है. ASP शाहपुरा किशोरी लाल, कोटड़ी डिप्टी श्यामसुंदर बिश्नोई, थाना प्रभारी खिवराज गुर्जर मौके पर पहुंचे. वहीं गुस्साएं ग्रामीण घटनास्थल पर ही धरने पर बैठ गए. ग्रामीण दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर भी घटनास्थल पर मौजूद है. 

गुर्जर ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई है. जानकारी के अनुसार 14 साल की नाबालिग बुधवार सुबह अपने घर से मवेशी चराने के लिए खेत पर निकली थी. देर शाम तक भी घर नहीं पहुंचने पर परिजन और ग्रामीण जब भट्‌टी के पास पहुंचे तो वहां नाबालिग का चांदी का कड़ा और जूते मिले. भट्‌टी के पास ही शव के कुछ जले हुए हिस्से भी पड़े थे. इसका पुलिस अनुसंधान कर रही है.