सीकर में सामने आया ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्म परिवर्तन का मामला, हर्षिता से हानिया बन गई विवाहिता; बुर्का भेज नमाज की ट्रेनिंग तक दी

सीकर: कुछ दिन पहले गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने के बाद सीकर सदर थाना इलाके में भी एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां धर्म परिवर्तन किया गया है. पुलिस अधीक्षक करण शर्मा इस मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं. 

सीकर सदर थाना क्षेत्र में रहने वाली विवाहिता का पति विदेश में रहता है और टाइम पास करने के लिए उसने ऑनलाइन गेमिंग में चली गई. इस दौरान वह फ्री फायर गेम खेलने लगी और इसी दौरान एक ग्रुप लव लाइफ से जुड़ गई. उसकी जान-पहचान तैयब खान से हुई. उसने बताया कि वह अलीगढ़ का है और कपड़े की दुकान करता है. उससे दोस्ती होने पर वह घंटों बातें करता और उसके इंस्टाग्राम से जुड़ गया. इसके बाद वह ससुराल से अपने पीहर आकर रहने लगी.

पीड़िता का आरोप है कि परिवार के बारे में जानकारी जुटाने के बाद तैयब ने उसे प्यार का झांसा दिया और कहा कि इस्लाम कबूल करो और नमाज पढ़ो. इसके बाद तैयब उसे धीरे-धीरे इस्लाम के बारे में बताया उर्दू व अरबी नहीं आने पर तैयब ने नमाज व दुआ पढ़ने के ऑनलाइन तरीके भिजवाए. मैसेज भेज कर इनको फॉलो करने को कहा. कई दिनों तक चले इस सिलसिले के बाद महिला रूचि लेने लगी और नमाज व दुआ पढ़ने के तरीके सीखे. इसके साथ ही पहनने के लिए बुर्के जैसे गाउन मंगवा लिए और उसने अपना नाम भी हर्षिता से हानिया रख लिया. 

 

बिंदिया लगाना व मांग भरना छोड़ा तो हुआ खुलासा:
विवाहिता के भाई ने कपड़ों के तौर पर बहन के पास पहनने के लिए बुर्के देखे तो उसे शक हुआ. पता लगा कि बहन ने माथे पर बिंदिया लगाना व मांग भरना छोड़ रखा है. इसके साथ ही वह अपने छोटे से बेटे के प्रति लापरवाह हो गई है और धीरे-धीरे पूजा-पाठ व मंदिर से दूरी बना ली. इसके बाद एक दिन उसका मोबाइल चेक किया तो उसमें इस्लाम से जुड़ी चीजें मिली. समझाने के बाद भी वह पहले जैसी नहीं होने की चेतावनी देने लगी. उसकी सुरक्षा को देखते हुए एसपी से मिलकर धर्म परिवर्तन कराने वाले तैयब खान व उसके साथी साबिर के खिलाफ परिवाद सौंपा है.