केंद्र सरकार ने रोजगार पैदा करने वाली अर्थव्यवस्था बनाई- नितिन गडकरी

मुंबई: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश में रोजगार पैदा करने वाली अर्थव्यवस्था बनाई है. गडकरी ने महाराष्ट्र के नागपुर शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री तथा ऑटोमोबाइल उद्योग को जोड़ने के लिए बनाई जा रही एक सड़क परियोजना का जिक्र किया.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरीने कहा, “हमने देश में रोजगार पैदा करने वाली एक अर्थव्यवस्था बनाई है. मैं बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री को जोड़ने वाली 12,000 करोड़ रुपये की लागत वाली एक सड़क परियोजना का निर्माण कर रहा हूं. उन्होंने कहा, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने मुझे बताया कि इन स्थानों पर आने वाले पर्यटकों की संख्या दोगुनी हो गई है. पहले इन स्थानों की यात्रा केवल छह महीने चलती थी, लेकिन अब पूरे साल सड़कें सुलभ रहती हैं. 

उन्होंने कहा कि पर्यटन, रेस्तरां, होटल, बस, रेलवे और विमानन-सभी को व्यवसाय मिला क्योंकि इस स्थानों पर ग्राहकों की संख्या बढ़ गई है. गडकरी ने कहा, “देश में ऑटोमोबाइल उद्योग 7.50 लाख करोड़ रुपये का है, 4.50 करोड़ लोगों को रोजगार मिला. यह उद्योग केंद्र और राज्य सरकारों को सबसे ज्यादा जीएसटी देता है. मैं अगले पांच साल में उद्योग का आकार दोगुना करके 15 लाख करोड़ रुपये कर दूंगा. दुनिया के सभी ऑटोमोबाइल ब्रांड यहां आ रहे हैं. सोर्स- भाषा