जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख की रिश्वत के साथ चीफ इंजीनियर सहित अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता गिरफ्तार

जयपुर: एसीबी की जयपुर नगर प्रथम यूनिट और SIW यूनिट ने PWD विभाग के चीफ इंजीनियर सुबोध कुमार मलिक के निर्माण नगर स्थित आवास पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी टीम ने 10 लख रुपए की रिश्वत राशि का लेनदेन करते हुए चीफ इंजीनियर, अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता को गिरफ्तार किया. 

ACB ने सूत्र सूचना के आधार पर आरोपियों के फोन नंबर सर्विलांस पर लेने के बाद इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि एक महीने से भी अधिक समय से एसीबी तीनों आरोपियों पर अपनी नजर बनाए हुए थी. पीडब्ल्यूडी विभाग के चीफ इंजीनियर सुबोध कुमार मलिक ने कार्य में अनियमितता बरतने पर डूंगरपुर में पदस्थापित अधिशासी अभियंता जितेंद्र कुमार जैन को विभागीय नोटिस भेजा था. विभागीय नोटिस के तहत किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करने और नोटिस को फाइल करने की एवज में मलिक ने जितेंद्र  से बांसवाड़ा में पदस्थापित सहायक अभियंता अनंत कुमार गुप्ता के मार्फत 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की. 

इसके बाद जयपुर स्थित चीफ इंजीनियर सुबोध कुमार मलिक के आवास पर रिश्वत राशि का लेनदेन करते हुए तीनों आरोपियों को एसीबी ने धरदबोचा. तीनों आरोपियों के आवास व कार्यालय पर एसीबी का सर्च जारी है. चीफ इंजीनियर सुबोध कुमार मलिक द्वारा और कितने अधिकारी व कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है, अब इसके बारे में भी एसीबी पड़ताल कर रही है.