VIDEO: फलौदी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, आज गरीब और अमीर के बीच बढ़ती जा रही है खाई

फलौदी: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जोधपुर दौरे पर है. मुख्यमंत्री गहलोत ने फलौदी में अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे दबाव में आकर केंद्र सरकार ने सिलेंडर के पैसे घटाए. उज्जवला योजना में सिलेंडर से 200 रुपए कम किए हैं. हम कहते है जब हम पांच सौ में सिलेंडर दे रहे हैं. तो केंद्र सरकार क्यों नहीं दे सकती है. पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं ये लोग हमे बदनाम कर रहे हैं.  मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान में तीन लाख नौकरियां लग चुके हैं. आज गरीब और अमीर के बीच खाई बढ़ती जा रही है. हमने हमारी सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया. कभी नड्डा साहब आ रहे हैं कभी अमित शाह आ रहे हैं. अरे राजस्थान में सब कुछ ठीक चल रहा है. वन नेशन वन इलेक्शन कोई नया नहीं है. इतने बड़े फैसले से पहले सभी दलों से चर्चा हो. पहले सूखे का राजस्थान होता था लेकिन अब राजस्थान बदल गया. राजस्थान में शिक्षा, चिकित्सा के बहुत काम हुए हैं. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मैं पहले ही यहां आना चाह रहा था यही से सभी जिलों की घोषणा करना चाह रहा था, लेकिन गजेंद्र सिंह शेखावत मामले में मेरी पेशी थी,इसलिए में यहां नहीं आ पाया. तीन साल तक मैंने आरोप नहीं लगाए. ये बात में नहीं कह रहा हूं,ये SOG की जांच में आया है. आप मुलजिम नहीं हो तो आपने जमानत क्यों कराई. आपके पास पद बढ़ा है,आपको गरीबों का पैसा वापिस दिलवाना चाहिए. 

सीएम गहलोत ने कहा कि पेंशन पहले 500 रुपए थी हमने एक हजार रुपए कर दी. मैंने मोदी जी को भी पत्र लिखा. सोशल सिक्योरिटी कानून आज हर परिवार के लिए हो. हमने उड़ान योजना महिलाओं के लिए बनाई. जिंदगी में वो काम किया, जिससे मेरे मतदाताओं को नीचा नहीं देखना पड़ा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जो भी मुझसे मांगा गया मैंने मना नहीं किया. मैं कहता हूं आप मांगते मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देते देते नहीं थकूंगा. कोई गांव ऐसा नहीं है यहां, जहां में नहीं गया. आज से पच्चीस साल पहले मेरे समय में अकाल पड़ा. गांधी जी की जो भावना थी कि अंतिम व्यक्ति तक योजनाएं पहुंचे. 

हमने स्वास्थ्य को लेकर हमने कानून बना दिया. आज देशभर में महंगाई चरम पर है. हमने महंगाई राहत कैंप लगाये. जिसमे राजस्थान के हर व्यक्ति तक हम राहत देने का काम किया. हमारे विपक्षी लोग गाय के नाम पर राजनीति करते हैं, लेकिन हम लोग गाय के लिए काम करते हैं. इनको शर्म आनी चाहिए ये लोग काम नहीं बात करते हैं. हमने गौ निदेशालय बनाया इस बार तीन हजार करोड़ रुपए दिए. हमने लंपी रोग को देखते हुए चालीस हजार रुपए प्रति पशु दिए. सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे आज यहां आकर बहुत खुशी हो रही है. आज मैं जो कुछ भी हूं उसमें फलौदी की जनता का बड़ा योगदान है. मुझे बहुत ही खुशी हुई कि मेरी कलम से जिला बना. किसी को विश्वास नहीं था कि फलौदी जिला बनेगा. लंबे समय से फलौदी को जिला बनाने की मांग चली आ रही थी. जिला मुख्यालय बनना बहुत मायने रखता है.