VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, 2030 तक राजस्थान की GDP 30 लाख करोड़ होगी

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इन 5 सालों के दौरान हमने 6 लाख करोड़ की GDP बढ़ाई. 2030 तक राजस्थान की GDP 30 लाख करोड़ होगी. नड्डा जी आप चिंता ना करें 2023 चल रहा है, 28 भी आएगा और 30 भी आएगा. जनता माई बाप है, किसी को नहीं मालूम की 2030 में किसकी सरकार होगी? अभी दिसंबर नहीं आया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हम वर्ष 2030 का मिशन लेकर चल रहे. हर नागरिक अपनी सोच रखता है. मेरे क्षेत्र में विकास कैसे हो, सामाजिक आर्थिक राजनीतिक रूप से कैसे आगे बढ़े?

राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में अब बड़ा बदलाव:

उन प्रदेश वासियों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा. जिन्होंने सुझाव दिए और विजन डॉक्यूमेंट में भाग लिया. राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में अब बड़ा बदलाव दिखाई दे रहा. 10 साल बाद देखना सरकारी स्कूल का विद्यार्थी इंटरनेशनल कंपनियों में दिखाई देगा. पहली बार ऐसा हुआ है कि राजस्थान की स्कीम अन्य राज्यों में लागू की जा रही. देश में 500 के सिलेंडर का प्रभाव भारी पड़ा हुआ है और प्रधानमंत्री अब टुकड़ों में दे रहे. मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहूंगा आप टुकड़ों में सुविधा क्यों कर रहे हो, आप खुलकर कहें कि देश में 500 में सिलेंडर मिलेगा. सीएम गहलोत ने कहा कि हम चाहते हैं कि राजस्थान में प्यार, मोहब्बत, भाईचारा रहे. जाति के नाम पर कोई दंगा नहीं होना चाहिए. प्रधानमंत्री जी ने आज जोधपुर में कहा दंगे में कइयों की मौत हो रही,पता नहीं कौन फीडबैक देता है.

आज मणिपुर की किसी को चिंता नहीं:

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री के पद की गरिमा होती है बड़ा होता है हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे. आज मणिपुर की किसी को चिंता नहीं है. 6 महीने हो गए मणिपुर जल रहा है क्या वह देश का हिस्सा नहीं है. राजस्थान में शांति रहनी चाहिए तभी विकास तेजी से बढ़ेगा. प्रधानमंत्री जी पेपर लीक की बात पर अड़े हुए पेपर लीक में कड़ा कानून बना रखा है. प्रधानमंत्री जी बड़ा एहसान कर रहे है. नर्मदा का पानी दिया है यह तो सब गुजरात और मध्य प्रदेश के साथ अंतर्राज्य संबंधों के तहत हो रहा. प्रधानमंत्री मार्केटिंग के बड़े हीरो हैं वह मार्केटिंग करना जानते हैं. हम काम करना जानते हैं, बातें कम काम ज्यादा. अब तक हुई 500 VC में से 350 VC कोरोना के दौरान की गई. छात्र और युवा स्टडी करें यह जानकारी जरूर रखें कि देश और दुनिया में क्या हो रहा. 

एजुकेशन में हम 39 से बढ़कर 70 प्रतिशत पर पहुंच गए:

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि यह अंतिम डॉक्यूमेंट नहीं है. आने वाले समय में मिले अच्छे सुझावों को लगातार समाहित कर बेहतर विकास किया जाएगा. यह विजन डॉक्यूमेंट आने वाली पीढ़ियों के लिए बनाया गया. एजुकेशन में हम 39 से बढ़कर 70 प्रतिशत पर पहुंच गए. प्रधानमंत्री जी ने जयपुर और अजमेर में वादा किया था. नेशनल प्रोजेक्ट बनाएंगे लेकिन कुछ नहीं हो सका. वसुंधरा जी और हाईकमान का झगड़ा चल रहा. उसे हमें कोई मतलब नहीं लेकिन हमें क्यों दुख दिया जा रहा है. इसे राजस्थान बर्दाश्त नहीं करेगा. किसान भाइयों पहले दुग्ध उत्पादन में यूपी नंबर वन था. लेकिन खुशी की बात यह है कि अब राजस्थान नंबर वन बन गया.