सीएम भजनलाल शर्मा ने भारतीय मजदूर संघ अधिवेशन का किया शुभारंभ, बोले- प्रगतिशील किसान उन्नत राजस्थान का मजबूत आधार

आबूरोड़ः मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भारतीय मजदूर संघ का त्रैवार्षिक अधिवेशन का शुभारंभ किया. सीएम ने पूर्व PM स्व.चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना ऐतिहासिक फैसला बताया. उन्होंने कहा कि प्रगतिशील किसान उन्नत राजस्थान का मजबूत आधार है. प्रगतिशील किसानों से चाय पर चर्चा की. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने गेहूं की खरीद पर न्यूनतम समर्थन मूल्य में 125 रु.बोनस की बढ़ोतरी की. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 2 हजार रु.की बढ़ोतरी का भी निर्णय किया गया. 

सीएम ने कहा कि विवेकानन्द जी ने जो सपना देखा था वह अब पूरा हो रहा है. 21वीं सदी भारत की होगी तो उनमें भामस का योगदान होगा. हमारे कार्यकर्ता सेवा कार्य करने में लगे हुए हैं. BMS ने जो भी कार्य बताए उन्हें पूरा किया जाएगा. भामस के संकल्प पत्र को पूरा करने का काम किया जाएगा. इसी बीच सीएम भजनलाल ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. और पेपर लीक को लेकर जमकर प्रहार किया. वहीं SIT गठन का भी जिक्र किया. 

राष्ट्रवाद की बात कोई नहीं करते लेकिन हमारे संगठन भारतीय मजदूर संघ ने की. संगठन को खड़ा करने के लिए हमारी पीढ़ियां खप गई हैं. आपकी मेहनत से भारत 21वीं सदी की ओर बढ़ रहा है. हमारी रेड यूनियन को भी आगे बढ़ाने का काम करते हैं. देश को दिशा देने के लिए हम काम करते हैं. हमारे कार्यकर्ताओं ने संगठन को आगे बढ़ने का काम किया है. 

भजनलाल ने कहा कि संकल्प पत्र पूरा किया जाएगा. घोषणा करते हैं तो साथ ही उन्हें पूरा करते हैं. 450 रुपए में सिलेंडर देने का वाद किया तो उसे पूरा किया. इसका फायदा प्रदेश की 73 लाख परिवारों को मिलेगा.  

BMS की ओर से भाजपा सरकार से मांग की. कि 2 हजार बसें राज्य में नई लाई जाएं. विद्युत विभाग में अंधाधुंध निजीकरण न हो. नई भर्ती 5 साल में नहीं हुई. लॉलीपॉप देकर बहलाया गया. ठेका प्रथा बंद हो और राजकीय कर्मचारी का दर्जा मिले. न्यूनतम मज़दूरी भारत में सबसे कम है उसे बढ़ाया जाए. कैदियों का न्यूनतम वेतन भी ज्यादा किया जाए.  निजी क्षेत्र में सेवानिवृत्ति 60 साल में होनी चाहिये. श्रम विभाग के पदों को भरा जाए. पिछली कांग्रेस सरकार ने BMS के कार्यकर्ताओं की दशा अभिमन्यु जैसी की थी.