राशन सामग्री वितरण में घालमेल, विधानसभा में उठा मामला; विधायक इंद्रा मीना बोली- मंत्री का जवाब गलत

जयपुर: विधानसभा में बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित लाभार्थियों को राशन सामग्री नहीं मिलने का मामला उठा. बामनवास विधायक इंद्रा मीना ने  राशन वितरण में अमियमितता का आरोप लगाते हुए मंत्री के जवाब को गलत बताया, तो जवाब में गुस्साए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सदन में कहा कि कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जाएगा, जो पांच दिन में अपनी रिपोर्ट देगी और इसमें किसी भी स्तर का जो अधिकारी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जांच के लिए विधायक को भी अनियमितताओं से संबंधित दस्तावेज मुहैया करवाने होंगे.

विधायक इंदिरा मीणा ने सवाल पूछते हुए कहा कि बामनवास विधानसभा क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित लाभार्थियों को राशन सामग्री वितरित नहीं की जा रही है . साथ ही उनसे पैसे भी वसूले जा रहे हैं, मंत्रीजी जो जवाब दे रहे हैं,वह असत्य है. इस पर गुस्साए मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि इस मामले की जांच कराएंगे, लेकिन आपको भी इसके दस्तावेज देने होंगे. 

मेरे विभाग के अधिकारी आपके पास आएंगे, आप हमको बताएं, जिस भी स्तर पर खामी पाई जाएगी, उस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. राशन सामग्री का वितरण पोस मशीन के माध्यम से किया जाता है, इसमें किसी तरह की कोई घालमेल संभव नहीं है फिर भी अगर आपके पास दस्तावेज हैं तो आप हमें दे.