VIDEO: कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की निंदा की, मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- जनता पार्टी के शासन के समय भी ऐसी हरकतें हुई थी

नई दिल्ली: राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस द्वारा नोटिस दिए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेसवार्ता की. आज राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस पहुंची थी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनता पार्टी के शासन के समय भी ऐसी हरकतें हुई थी. आज का घटनाक्रम कल्पना के बाहर है,मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. राहुल गांधी पर सरकार का फोकस है. दिल्ली पुलिस बिना ऊपर के इशारे के यहां तक नहीं पहुंच सकती. राहुल गांधी देश के मुद्दों को उठा रहे हैं. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज देश में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है. देश की जनता महंगाई से त्रस्त है. भाजपा की करनी और कथनी में अंतर है. सीएम गहलोत ने कहा कि झूठे वादे करके भाजपा सत्ता में आई है. आज ऐसी हरकतें की जा रही कि कोई सोच नहीं सकता. बिना कोई कारण किसी बड़े कांग्रेस नेता के घर पुलिस पहुंच जाती है. बड़े नेताओं को यात्राओं के दौरान लोग अपनी समस्या बताते हैं. उन समस्याओं के समाधान की कोशिशें की जाती है. लाखों लोग राहुल गांधी जी से मिले,हजारों शिकायतें दी हैं. क्या सब पर केस दर्ज हो जाएंगे? आज की घटना से पूरा देश विचलित हुआ है.

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी जी से लाखों लोग मिले. कुछ महिलाओं ने उत्पीड़न की बात राहुल गांधी से कही थी. भारत जोड़ो यात्रा को टारगेट करके ये सब किया जा रहा है. राहुल गांधी से अनावश्यक सवाल किए गए. हमने दिल्ली पुलिस से पूछा है कि आपने कितनी राजनीतिक पार्टियों से ऐसे सवाल पूछे हैं.

यात्राओं के दौरान लोग बड़े नेता से मिलते हैं और अपनी बात रखते हैं. वो ही बातें राहुल गांधी ने कही हैं. 30 जनवरी के श्रीनगर के राहुल गांधी के वक्तव्य को लेकर दिल्ली पुलिस अब जागी है. अब 45 दिन बाद अचानक ऐसी हरकत और गतिविधि क्यों हुई,ये नहीं पता ? संभवत: राहुल गांधी द्वारा संसद में पूछे गए प्रश्नों से बीजेपी डरी हुई है. कांग्रेस पार्टी आज हुए इस कृत्य की घोर निंदा करती है.