Weather Update: घने कोहरे के आगोश में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, जीरो विजिबिलिटी में रेंगकर चल रहीं गाड़ियां; कई ट्रेन भी लेट

नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर आज सुबह से ही कोहरे के आगोश में लिपटा नजर आ रहा है. सड़कों पर धुंध और धुआं देखने को मिल रहा है. इस सीजन में पहली बार कई इलाकों में जीरो विजिबिलिटी देखने को मिल रही है. इस वजह से नजदीक की चीजें भी स्पष्ट दिखाई नहीं दे पा रही है. दिल्ली के सफदरजंग में 50 मीटर और दिल्ली के पालम में 125 मीटर विजिबिलिटी के साथ घना कोहरा छाया है. जिसके चलते सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे है. 

प्रादेशिक मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है. मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश समेत उत्तर पश्चिम भारत और आसपास के मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा देखा गया है. इन क्षेत्रों में बहुत घना कोहरा दर्ज किया गया है. एक जनवरी तक दिल्ली में सुबह कोहरा छाए रहने का अनुमान है. 

दिसंबर के आखिरी हफ्ते में पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी और एक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली, राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. बुधवार (27 दिसंबर) सुबह राजधानी दिल्ली एनसीआर, उत्तरी राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में घना कोहरा देखने को मिला है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले 2 जनवरी तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

घने कोहरे ने मंगलवार को भी राजधानी में हवाई और रेल आवाजाही को बुरी तरह प्रभावित किया. सड़कों पर भी यातायात धीमा रहा. कई जगह सुबह जाम भी लगा. एयरपोर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में घने कोहरे की स्थिति अगले 24 घंटे बनी रहेगी.